मध्यप्रदेश में खूब हो रही बारिश, 1 हफ्ते में बिजली गिरने से 47 लोगों की मौत और 70 घायल, राजधानी भोपाल की बस्तियों में भरा पानी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में खूब हो रही बारिश, 1 हफ्ते में बिजली गिरने से 47 लोगों की मौत और 70 घायल, राजधानी भोपाल की बस्तियों में भरा पानी

BHOPAL. पूरे मध्यप्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ज्यादातर इलाकों में बारिश का यलो अलर्ट है। वहीं मध्यप्रदेश में 7 दिनों में बिजली गिरने से 47 लोगों की मौत हुई है और 70 लोग घायल हुए हैं। राजधानी भोपाल और रायसेन की निचली बस्तियों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने भोपाल, जबलपुर, रीवा और सागर में भारी बारिश की संभावना जताई थी। राजधानी भोपाल में रात भर से बारिश का दौर जारी है।





भोपाल में आधी रात के बाद से 5 इंच से ज्यादा बारिश





राजधानी भोपाल में आधी रात के बाद से 6 घंटे में 5 इंच से ज्यादा बारिश हुई। रविवार को दिनभर की धूप के बाद शाम 7 बजे से जमकर बारिश हुई। भोपाल में अब तक 16.57 इंच बारिश हो चुकी है। बड़े तालाब का जलस्तर 0.70 फीट बढ़कर 1660.50 फीट पर पहुंच गया है। वहीं भोपाल में साढ़े 6 बजे से साढ़े 8 बजे के बीच 3 हजार 500 बार बिजली गिरी लेकिन किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।





छिंदवाड़ा में लोगों के घरों में भरा पानी





छिंदवाड़ा में सौंसर के नाले में उफान आने से कई निचले इलाकों के घरों में पानी भर गया। लोगों के आधे घर डूब गए। लोग परिवार के साथ छत पर रहने को मजबूर हो गए। रहवासियों ने नाले पर अतिक्रमण कर लिया है जिससे पानी को निकलने के लिए जगह नहीं मिल रही है। मंदिर और दुकानों में पानी भर गया है। लोगों को काफी नुकसान की आशंका है। छिंदवाड़ा में 24 घंटों में 8 इंच से ज्यादा बारिश हुई है। जो इस सीजन में किसी भी इलाके के मुकाबले सबसे ज्यादा है। विदिशा और सीहोर में 5-5 इंच तक बारिश हुई है।





रायसेन में कच्चा मकान गिरने से 1 आदिवासी की मौत





रायसेन में पानी गिरने से ज्यादातर कॉलोनियों में जलभराव के हालात पैदा हो गए। मजरझिर गांव में कच्चा मकान गिरने से एक आदिवासी की मौत हो गई। वहीं एक आदिवासी घायल हो गया।





13 से 17 जुलाई तक जमकर होगी बारिश





मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में मंगलवार को बारिश से थोड़ी राहत की संभावना है। वहीं 13 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बनने से 13 जुलाई से 17 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है।



MP News मध्यप्रदेश weather news MP भोपाल Bhopal water भारी बारिश मौसम heavy rain पानी मध्यप्रदेश की खबरें weather 47 people died due to lightning 47 लोगों की मौत बिजली गिरी मौसम की खबरें