मध्यप्रदेश के इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत; कई जगहों पर गिरी बिजली 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत; कई जगहों पर गिरी बिजली 

BHOPAL. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon) का इंतजार खत्म हो गया है। मानसून की एंट्री मंगलवार को राज्य के कई इलाकों में देखने को मिली। राज्य के कई इलाकों में बारिश होने लगी। इससे लोगों को दिनभर की गर्मी से राहत मिली। जबकि कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। इसमें इंदौर (Indore), गुना, भोपाल, छिंदवाड़ा और बैरसिया समेत कई अन्य इलाके शामिल हैं। वहीं रात में राजधानी भोपाल के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई। हालांकि इंदौर-ग्वालियर में जल्द जोरदार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 





विदिशा में बिजली गिरने से इतने लोगों की हुई मौत





विदिशा (Vidisha) जिले के सिरोंज में 28 जून शाम को तेज बारिश हुई और आकाशीय बिजली (Lightning) भी गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से 3 (three people died in Lightning) लोगों की मौत हो गई। इसमें 30 साल के हल्के कुशवाह, 42 साल के सुरेश कुशवाह (



Suresh Kushwaha) और 14 साल के बिट्टू कुशवाह (bittu kushwaha) की मौत हुई। जबकि महेश कुशवाह (Mahesh Kushwaha)घायल हो गए।





बैरसिया में बिजली गिरने से इतने लोगों की हुई मौत





बैरसिया में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि जिस समय उन पर आकाशीय बिजली गिरी, उस वक्त वे दोनों खेत पर काम कर रहे थे। मृतकों के नाम रघुनाथ जाटव (Raghunath Jatav) और दौलत सिंह (Daulat Singh) है। 





कई इलाकों में हुई तेज बारिश





गुना में दोपहर को झमाझम बारिश रिकॉर्ड की गई। शाम करीब 5 बजे तक खजुराहो और गुना में एक इंच तक पानी गिर चुका था। जबकि छिंदवाड़ा-टीकमगढ़ में आधा-आधा इंच पानी रिकॉर्ड किया गया। 





इस शहर में इतना रिकॉर्ड किया गया तापमान





ग्वालियर में 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। खजुराहो और टीकमगढ़ में 40 डिग्री से ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया। पचमढ़ी में 29 डिग्री, भोपाल में 35, जबलपुर में 36 और इंदौर में 33 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। 





बंगाल की खाड़ी में एक्टिव नहीं चक्रवात





प्रदेश में मानसून एक्टिव तो हो गया है। लेकिन बंगाल की खाड़ी में 28 जून को बनने वाला चक्रवात एक्टिव नहीं हो सका। इस वजह से प्रदेश में अधिक बारिश नहीं हो रही है। अरब सागर से नमी आने की वजह से मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में हल्की बारिश हुई। 



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश इंदौर Indore भोपाल छिंदवाड़ा Monsoon मानसून आकाशीय बिजली lightning weather forecasting three people died in Lightning Raghunath Jatav Daulat Singh रघुनाथ जाटव दौलत सिंह