JABALPUR:हाईकोर्ट ने दी हाईकोर्ट प्रशासन को अंतिम मोहलत, 1255 पदों पर भर्ती का मामला

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:हाईकोर्ट ने दी हाईकोर्ट प्रशासन को अंतिम मोहलत, 1255 पदों पर भर्ती का मामला

Jabalpur. हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर और सहायक ग्रेड 3 के 1255 पदों की भर्ती के मामले में ओबीसी, एससी-एसटी और दिव्यांग आवेदकों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने हाईकोर्ट प्रशासन को 28 जून तक जवाब पेश करने की अंतिम मोहलत दी है। जस्टिस सुजय पॉल व जस्टिस पीसी गुप्ता की बेंच में चली सुनवाई में आवेदकों की ओर से यह तर्क दिया गया था कि भर्ती परीक्षा के परिणाम कम्युनल आरक्षण लागू करके जारी किया गया जिसके चलते ओबीसी वर्ग के आवेदकों का कट ऑफ अनारक्षित वर्ग के कटऑफ से भी ज्यादा निर्धारित किया गया है। 





1 जुलाई से होने हैं मुख्य परीक्षा के आवेदन 





आवेदकों की ओर से अधिवक्ता रामेश्वर सिंह ठाकुर और विनायक प्रसाद शाह ने पक्ष रखते हुए दलील दी कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इंद्रा साहनी मामले में दिए गए निर्देशों का भी भर्ती प्रक्रिया में पालन नहीं किया गया। चूंकि मुख्य परीक्षा के आवेदन करने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। आवेदन की अंतिम तिथि 1 जुलाई है, जिसके मद्देनजर हाईकोर्ट ने 28 जून को अगली सुनवाई नियत की तथा हाईकोर्ट प्रशासन को जवाब पेश करने की अंतिम मोहलत दी है।



जबलपुर हाईकोर्ट Jabalpur High Court जबलपुर न्यूज़ स्टेनोग्राफर और सहायक ग्रेड 3 Jabalpur News notice न्यूज़ STENOGRAPHER ARAKSHAN BHARTY PARIKSHA