BHOPAL: आज देर रात आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, 10 बजे से इस मार्ग पर बंद रहेगा यातायात, रहेगा ट्रैफिक डायवर्सन

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
BHOPAL: आज देर रात आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, 10 बजे से इस मार्ग पर बंद रहेगा यातायात, रहेगा ट्रैफिक डायवर्सन

Bhopal. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) सोमवार को भोपाल आ रहे हैं। गृहमंत्री के दौरे को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी. गृहमंत्री  5 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। शाह रविवार की रात 11 बजे विशेष विमान से स्टेट हैंगर पहुंचेंगे। यहां से वे होटल ताज के लिए रवाना होंगे। उनके आगमन से एक घंटे पहले गांधी नगर तिराहा से नरसिंहगढ़ तिराहा होते हुए लालघाटी तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। 





ये है ट्रैफिक डायवर्सन प्लान







  • वीआईपी के स्टेट हैंगर से रवाना होने पर लालघाटी से वीआईपी रोड, रेतघाट से वीआईपी रोड, मोती मस्जिद से पॉलीटेक्निक चौराहा, पॉलीटेक्निक से मोती मस्जिद, डिपो चौराहा से स्काउट गाइड तिराहा होकर स्मार्ट सिटी रोड, पॉलीटेक्निक चौराहा की ओर आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।



  • लालघाटी से रॉयल मार्केट, पीरगेट, मोती मस्जिद, बुधवारा से लिली चौराहा होकर नए भोपाल की ओर आवागमन जारी रहेगा।


  • डिपो चौराहा से जवाहर चौक, रंगमहल, बाणगंगा, मछली घर, खटलापुरा, पीएचक्यू तिराहा की ओर आवागमन जारी रहेगा।


  • ब्यावरा की ओर से हलालपुर बस स्टैंड आने वाली बसें मुबारकपुर बायपास से खजूरी सड़क बायपास होते हुए बैरागढ़ होकर आ-जा सकेंगी, जबकि नादरा बस स्टैंड जाने के लिए इन बसों को बेस्ट प्राइज तिराहा होकर नादरा बस स्टैंड तिराहा की ओर आ-जा सकेगी।


  • लालघाटी चौराहे से नरसिंहगढ़ तिराहा की ओर सभी प्रकार के मध्यम व भारी माल वाहक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। यात्री बसों का आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा। यात्री बसें लालघाटी से ग्वालियर/गुना/राजगढ़ की ओर जाने के लिए बैरागढ़, खजूरी बायपास, मुबारकपुर होकर गंतव्य की ओर जा सकेंगी।


  • वीआईपी के आगमन के आधा घंटा पहले नरसिंहगढ़ तिराहा से लालघाटी की ओर जीप/कार/दुपहिया सामान्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।


  • सभी वाहन लालघाटी से एयरपोर्ट और ग्वालियर/गुना/राजगढ़ की ओर जाने के लिए बैरागढ़, खजूरी सड़क तिराहा, मुबारकपुर बायपास चौराहा होकर आवागमन कर सकेंगे।






  • प्रशासन ने आम जनता से अपील की है कि एयरपोर्ट की ओर यात्रा करने के लिए वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें  किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर-0755-2677340, 2443850 पर संपर्क करें।





    इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेंगे





    इंटर स्टेट काउंसिल की 22 अगस्त को भोपाल में बैठक होने जा रही है। गृहमंत्री इसी बैठक में भाग लेने आ रहे हैं। मीटिंग में मध्यप्रदेश तकरीबन 15 मुद्दे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने रखने जा रहा है। इसमें प्रमुख रूप से भोपाल-इंदौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पाॅक्सो एक्ट, पुलिस के मॉडर्नाइजेशन का फंड बढ़ाना, होमगार्ड की ग्रांट के साथ अन्य मसले शामिल हैं। भोपाल-इंदौर एयरपोर्ट को पूरी क्षमता से विकसित करने और फ्लाइट की सुविधा के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के सुरक्षा मापदंड देने का मामला काउंसिल में मप्र रखेगा। शाह 21 अगस्त की देर रात भोपाल पहुंचेंगे। अगले दिन कुशाभाऊ सभागार (मिंटो हॉल) में 11 बजे से काउंसिल की मीटिंग लेंगे। इसमें मप्र के साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहेंगे।



    Home Minister Amit Shah गृहमंत्री का भोपाल दौरा Bhopal traffic Amit Shah Bhopal visit अमित शाह भोपाल के दौरे पर भोपाल ट्राफिक डायवर्ट कड़ी सुरक्षा में रहेंगे गृहमंत्री गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा भोपाल आएंगे गृहमंत्री गृहमंत्री अमित शाह भोपाल में अमित शाह का भोपाल दौरा