सीधी में यूपी कैनाल टूटने से भारी नुकसान, जल संसाधन मंत्री बोले भोपाल की टीम करेगी जांच, दोषियों पर होगी कड़ी कार्यवाही

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
 सीधी में यूपी कैनाल टूटने से भारी नुकसान, जल संसाधन मंत्री बोले भोपाल की टीम करेगी जांच, दोषियों पर होगी कड़ी कार्यवाही

अविनाश तिवारी, SIDHI. सीधी जिले के सिहावल क्षेत्र में यूपी और एमपी की कैनाल टूटने की घटना सामने आई है जिसमें आसपास के इलाकों में पानी भर गया है तथा कई गांव पानी की चपेट में आ गए हैं जिससे काफी नुकसान भी हुआ है तथा कई कच्चे मकान नहर के पानी की चपेट में आकर ढह गए हैं  जिसके बाद अब मामले पर मध्य प्रदेश कैबिनेट के जल संसाधन मंत्री रामकिशोर कावरे ने जांच कर दोषियों पर कार्यवाही का भरोसा दिया है।





कई गांवों में पानी भर गया





दरअसल सीधी जिले के सिहावल क्षेत्र के उत्तर प्रदेश से सटे हुए इलाके में स्थित एक नहर टूट गई जिसका प्रभाव सीधी जिले के सिहावल क्षेत्र स्थित कई गांवों में पानी भर गया तथा कई कच्चे मकान पानी की चपेट में आकर ढह गए जिसके बाद मामले को लेकर अब मध्य प्रदेश कैबिनेट कीअब मध्य प्रदेश कैबिनेट के जल संसाधन मंत्री रामकिशोर कावरे ने जांच का भरोसा दिलाते हुए कार्यवाही की बात की है जल संसाधन मंत्री ने कहा है कि जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी।





नहर निर्माण में लापरवाही





बताया जा रहा है कि आज सुबह नहर में पानी की मात्रा अधिक होने के चलते  नहर टूट गई, जिससे आसपास के इलाकों में तीव्र गति से पानी भर गया और कई घर भी इसकी चपेट में आ गए। इसके अलावा सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहां रहने वाले लोग अपनी जान बचाकर दूरदराज भाग निकले, जानकारी के मुताबिक यूपी की कैनाल एमपी से जुड़ा हुआ है तथा एमपी का पानी कैनाल के माध्यम से यूपी पहुंचता था जिसमें जिम्मेदारों द्वारा नहर निर्माण में लापरवाही बरती गई जिसके कारण गुणवत्ता विहीन नहर होने के चलते नहर पानी का बहाव नहीं सह सका और नहर टूट गई।



Sidhi news UP canal break Many areas of Sidhi submerged heavy flood in Sidhi Damage due to flood in Sidhi सीधी न्यूज सीधी में यूपी कैनाल टूटी यूपी कैनाल क्षतिग्रस्त सीधी में भारी बाढ़