INDORE : IIM इंदौर रैंकिंग में एक पायदान नीचे आया, IIT में 3 पायदान नीचे फिसला

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE : IIM इंदौर रैंकिंग में एक पायदान नीचे आया, IIT में 3 पायदान नीचे फिसला

योगेश राठौर, INDORE. नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क ने देशभर के उच्च शैक्षणिक संस्थानों की अलग-अलग कैटेगरी में रैंकिंग की है। इसमें इंदौर के विश्वस्तरीय संस्थान आईआईएम और आईआईटी दोनों की रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गई है। आईआईएम इंदौर जो बीते साल छठे पायदान पर था वह एक अंक और नीचे गिरकर सातवें पर आ गया। उसके 70.66 अंक हैं। आईआईटी इंदौर जो बीते साल 13वें नंबर पर था वह 61.68 फीसदी अंक के साथ 16वें स्थान पर आ गया है।





DAVV पुरानी रैंकिंग पर काबिज





देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने अपनी पिछली रैंक बनाई हुई है और उसे यूनिवर्सिटी कैटेगरी में 101 से 150 की बैंड में शामिल किया गया है। इंदौर के गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज की रेंक भी गिरी है, बीते साल वो 32वें पर था, जो इस बार गिरकर 39वां हो गया है।





टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज तो लिस्ट से ही बाहर





मध्यप्रदेश और इंदौर में इंजीनियरिंग कॉलेज में टॉप प्राथमिकता वाला संस्थान एसजीएसआईटीएस तो रैंकिंग से ही बाहर हो गया है।





ओवरऑल रैंकिंग में टॉप पर मद्रास





ओवरऑल रैकिंग में अपनी रिसर्च के काम के चलते आईआईटी मद्रास ओवरऑल रैंकिंग में टॉप पर है, यूनिवर्सिटी कैटेगरी में आईआईएससी बैंगलुरू टॉप पर है, कॉलेज कैटेगरी में मिरांडा कॉलेज दिल्ली, मैनेजमेंट में आईआईएम अहमदाबाद, इंजीनियरिंग में आईआईटी मद्रास और मेडिकल कॉलेज में दिल्ली एम्स टॉप पर है।



IIM Indore MP News इंदौर मध्यप्रदेश की खबरें आईआईटी इंदौर MP IIT Indore इंदौर की खबरें Indore News आईआईएम इंदौर मध्यप्रदेश रैंकिंग गिरी रैंकिग down rankings Indore