INDORE: कोरोना सैंपल की पॉजिटिव दर ने चौंकाया, पूरी महामारी की अभी तक की सबसे ज्यादा दर, हर दूसरा मरीज पॉजिटिव

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
INDORE: कोरोना सैंपल की पॉजिटिव दर ने चौंकाया, पूरी महामारी की अभी तक की सबसे ज्यादा दर, हर दूसरा मरीज पॉजिटिव

INDORE. स्वास्थ्य विभाग द्वारा 27 जून की रात को जारी की गई कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीज रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात सामने आई है। कोविड महामारी (covid epidemic) मार्च 2020 आने के बाद से इसमें अभी तक की सबसे अधिक पॉजिटिव दर बताई गई है। कुल 96 सैंपल की जांच में से 45 मरीज पॉजिटिव आए हैं और पॉजिटिव दर 46.87 फीसदी रही है।





सीएमएचओ ने रिपोर्ट की पुष्टि की 





 विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि हर दूसरे मरीज का सैंपल पॉजिटिव (sample positive) आया है। संभवत यह देश में सर्वाधिक पॉजिटिव दर है। सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या (CMHO Dr. BS Saitya) ने रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि काफी अधिक पॉजिटिव दर आई है, लेकिन चिंता की बात नहीं है। सभी माइल्ड लक्षण वाले मरीज हैं और किसी को भी अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत नहीं आई है। तीसरी लहर के खत्म होने के बाद हाल के समय में आए मरीजों की संख्या भी सबसे ज्यादा है।





दिल्ली में कोरोना के हाल





राजधानी दिल्ली में कोरोना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, भले ही कोरोना के केस कम हों लेकिन पॉजिटिविटी रेट बना हुआ है। आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 628 नए केस सामने आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार 3 मरीजों की मौत भी हुई हैं और 1,011 मरीज ठीक हुए हैं। 





दिल्ली में इस समय कोरोना  पॉजिटिविटी रेट 8.06 प्रतिशत है और एक्टिव केसों की संख्या 4,553 है। इससे पहले दिल्ली में हर दिन 1 हजार से उपर निकले हैं और कई दिन 1500 केस सामने आए हैं। इस समय दिल्ली में कोरोना टेस्ट की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 6657 सैंपल की जांच की गई है।



 



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश इंदौर Indore कोरोना कोविड-19 Corona Health Department स्वास्थ्य विभाग Kovid-19 corona positive Kovid Epidemic Sample Positive CMHO Dr. BS Saitya कोरोना पॉजिटिव कोविड महामारी सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या