INDORE: नगर निगम के 24वें मेयर बने पुष्यमित्र भार्गव, शपथ ग्रहण के बाद सफाईकर्मियों से मिले; बोले- ट्रैफिक का रोल मॉडल तैयार होगा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE: नगर निगम के 24वें मेयर बने पुष्यमित्र भार्गव, शपथ ग्रहण के बाद सफाईकर्मियों से मिले; बोले- ट्रैफिक का रोल मॉडल तैयार होगा

INDORE. इंदौर नगर निगम (Municipal Corporation) के सबसे युवा महापौर पुष्यमित्र भार्गव (Mayor Pushyamitra Bhargava) ने 5 अगस्त की शाम को पद की शपथ (taking oath) ली। शपथ के पहले उन्होंने तिरंगा लहराया, फिर माता-पिता के साथ मंच पर बैठे सभी बड़े नेताओं के पैर छुए और इसके बाद शपथ ली। कलेक्टर मनीष सिंह (Collector Manish Singh) ने उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान भार्गव के हाथ में गीता, भारत का संविधान और नगर पालिक एक्ट था। शपथ के बाद भार्गव निगम के सफाई मित्रों से मिले। पंडितों के पैर छुए और सभी से मुलाकात की। वे मेयर का चुनाव 1.33 लाख वोटों से जीते थे। वह इंदौर के सबसे युवा मेयर निर्वाचित हुए हैं। मंच पर बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री उषा ठाकुर, बीजेपी विधायक और वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। 





पार्षदों को विधानसभा वार शपथ दिलाई गई





इसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने विधानसभा वार एक-एक कर पार्षदों को शपथ दिलाई। हालांकि इस दौरान कांग्रेसी पार्षद इस कार्यक्रम से दूर रहे। कार्यक्रम के दौरान हजारों की संख्या में तिरंगा लहराते रहे। कार्यक्रम में आने वाले सभी अतिथियों को तिरंगा दिया गया। इस दौरान संकल्प लिया गया कि इंदौर के यातायात प्रबंधन को स्वच्छता अभियान की तर्ज पर रोल मॉडल बनाएंगे।





विकास कार्य को गति दूं- भार्गव 





महापौर की शपथ लेने के बाद पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि मैंने तीन महीने के कामों, संकल्पों की सूची बनाई है। यह फेहरिस्त लंबी है, जो मैं 6 अगस्त को औपचारिक तौर पर जारी करूंगा। सभी लोगों का आशीर्वाद मिला है, अब मेरी जिम्मेदारी है कि विकास कार्य को गति दूं। वहीं प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और भार्गव ने जनता के साथ पांच संकल्प भी लिए।





यह संकल्प लिए-







  • इंदौर के यातायात प्रबंधन को स्वच्छ्ता अभियान की तर्ज पर रोल मॉडल बनाएंगे। सोशल पार्किंग सिस्टम व यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे। 



  • हमारे परिवार का प्रत्येक सदस्य प्रतिवर्ष एक पौधा रोपेगा।


  • हम वॉटर रिचार्जिंग को घर घर पहुंचाने का संकल्प लेंगे, साथ ही शहर के तालाबों और जल स्रोतों के संरक्षण व उन्नयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। 


  • परिवार के प्रत्येक बच्चे व युवा को खेल गतिविधियों से जोड़ेंगे। खेल मैदानों के उन्नयन व रख रखाव में सहभागी बनेंगे। 


  • शहर की सुरक्षा के सजग प्रहरी के रूप में अपने घर, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और अपनी कॉलोनियों में जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाकर अपने मोहल्ले के सुरक्षा चक्र को मजबूत बनाएंगे। साथ ही इंदौर की सांस्कृतिक पहचान, पारंपरिक उत्सव प्रियता, शालीनता और खान पान जैसी विशेषताओं व जन अभियानों में हम अपनी सक्रिय भागीदारी "कार्यकर्ता" के रूप में सुनिश्चित करेंगे। 




  • इंदौर Indore VD Sharma वीडी शर्मा Minister Bhupendra Singh मंत्री भूपेंद्र सिंह Minister Usha Thakur मंत्री उषा ठाकुर Municipal Corporation नगर-निगम Pushyamitra Bhargava पुष्यमित्र भार्गव collector Manish Singh कलेक्टर मनीष सिंह mayor महापौर शपथ ग्रहण taking oath