INDORE: कच्ची पर्चियों पर बेच रहे थे पान मसाला-सिगरेट, जीएसटी विभाग ने पांच कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE: कच्ची पर्चियों पर बेच रहे थे पान मसाला-सिगरेट, जीएसटी विभाग ने पांच कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

INDORE. जीएसटी विभाग (gst department) ने शहर के बड़े पान कारोबारियों (Traders) के यहां छापा मारा है। छापे की यह कार्रवाई 6 अगस्त की दोपहर सियागंज (Siaganj) स्थित कारोबारियों के ठिकानों पर शुरू हुई, जो अभी जारी है। इस कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में स्टाक में अंतर पाया गया है। विभाग ने एक साथ कई स्थानों पर छापा मारा। इनमें राधा ट्रेडर्स, गोल्डन पान, हनी ट्रेडर्स आदि के सहित अन्य हैं। जांच में आया है कि इन कारोबारियों द्वारा बहुत ही कम टर्नओवर दिखाकर भारी मात्रा में टैक्स की चोरी की जा रही थी। अधिकांश कारोबारी कच्ची पर्चियों पर बिना बिल के ही हो रहा था।





इंदौर





टैक्स चोरी का मामला





कच्चे बिल में माल आ रहा था और वहीं से आगे डीलरों, पान दुकानों पर भेजा जा रहा था। जांच अधिकारियों द्वारा स्टॉक का सत्यापन किया जा रहा है। स्टॉक और रिटर्न में दी जा रही जानकारी अलग-अलग है। इसलिए बिलों के आधार पर टैक्स चोरी का आंकड़ा पता लगाया जा रहा है। विभाग की कार्रवाई सात अगस्त को भी जारी रहेगी। जांच के बाद ही टैक्स चोरी का आंकड़ा सामने आएगा। 





इन कारोबारियों के यहां हुई जांच 







  • मेसर्स गोल्डन पान मसाला, वेयर हाउस रोड सियागंज



  • मेसर्स राधा ट्रेडर्स,  राधा चेंबर जवाहर मार्ग सियागंज


  • मेसर्स लक्ष्मी इंटरप्राइज, बीके सिंधि कॉलोनी सियागंज


  • मेसर्स हनी ट्रेडर्स, जवाहर मार्ग सियागंज


  • मेसर्स शिवम इंटरप्राइजे, जवाहर मार्ग सियागंज






  • 30 से ज्यादा अधिकारी लगे जांच में





    स्टेट जीएसटी आयुक्त लोकेश जाटव के निर्देश पर सहायक आयुक्त धर्मेंद्र सोनकर, अभिषेक खरे, आलोक जैन विकास ठाकुर, दिनश सुलिया आदि 30 अधिकारियों की टीम जांच में लगे है।



    इंदौर Indore जीएसटी विभाग Traders GST Department Siyaganj Radha Traders Golden Paan Honey Traders कारोबारियों सियागंज राधा ट्रेडर्स गोल्डन पान हनी ट्रेडर्स