INDORE: महाराष्ट्र रोडवेज की बस उफनती नदी में समाई, 10 साल पुरानी बस की 10 दिन में खत्म हो रही थी फिटनेस

author-image
Rohit Dubey
एडिट
New Update
INDORE: महाराष्ट्र रोडवेज की बस उफनती नदी में समाई, 10 साल पुरानी बस की 10 दिन में खत्म हो रही थी फिटनेस

INDORE. इंदौर से जलगांव के लिए रवाना हुई महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) की बस के साथ गंभीर हादसा हो गया। यह बस मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 पर मौजूद राजघाट पुल की रैलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में जा गिरी। बस सुबह इंदौर से जलगांव की ओर रवाना हुई थी। 





मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक बस में सवार सभी यात्रियों की हादसे में मौत हो गई है। वहीं खलघाट में हुई इस दर्दनाक बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन ने 4-4 लाख रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की है।





एमएसआरटीसी बस थी नागपुर में रजिस्टर्ड 





12 जून 2012 को यह बस नागपुर क्षेत्रीय ग्रामीण परिवहन कार्यालय में रजिस्टर्ड हुई थी। एक वरिष्ठ आरटीओ अधिकारी का कहना है कि इसका फिटनेस प्रमाण पत्र 27 जुलाई 2022 को खत्म होने वाला था। बता दें कि फिटनेस प्रमाण यहा बताता है कि बस सड़क पर चलने योग्य है या नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि बस का प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र (PUC) और बीमा भी वैध था।





इंदौर से 7.30 बजे रवाना हुई थी बस 





MRCTC के मुताबिक ड्राइवर चंद्रकांत एकनाथ पाटिल बस चला रहे थे। वहीं प्रकाश श्रवण चौधरी बस के कंडक्टर तौर पर मौजूद थे। ये बस इंदौर से सुबह 7.30 बजे चली थी। जो महाराष्ट्र के जलगांव जिले के अमलनेर जा रही थी। 





हेल्पलाइन नंबर 022-23023940 हुआ जारी





MRCTC ने नागरिकों के लिए दुर्घटना के बारे में जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन 022-23023940 नंबर जारी किया है, जिससे जानकारी ली जा सकती है। 





रांग साइड से आ रहे वाहन के कारण हुआ हादसा





बताया जा रहा है कि सामने से गलत दिशा में आ रहे वाहन को बचाने के कारण यह हादसा हुआ है। एक्सीडेंट से बचने की कोशिश में ड्राइवर ने बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया। जिसके कारण बस पुल की रैलिंग तोड़ती हुई नदी में जा गिरी। हादसे के बाद से मौके पर बचाव कार्य जारी है।



इंदौर Indore नर्मदा नदी Maharashtra Roadways bus rammed into a raging river all passengers died 10 year old bus narmda nadi महाराष्ट्र रोडवेज की बस नदी में टकराई सभी यात्रियों की मौत 10 साल पुरानी बस