ITARSI: सिकंदराबाद एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप; यात्री को टॉयलेट में मिली थी पर्ची, पुलिस ने खंगाली रेल

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
ITARSI: सिकंदराबाद एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप; यात्री को टॉयलेट में मिली थी पर्ची, पुलिस ने खंगाली रेल

इंद्रपाल सिंह, NARMADAPURAM. मध्यप्रदेश के इटारसी जंक्शन (Itarsi Junction) पर अफवाह फैली कि सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन (Secunderabad Express Train) में बम है। इस खबर के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। एक्सप्रेस ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। एसपी गुरकरण सिंह (SP Gurkaran Singh) पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इटारसी के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी करवाई गई, जिसके बाद पूरी ट्रेन की जांच हुई। जांच में कुछ नहीं मिलने के बाद 4 बजे ट्रेन को रवाना किया गया।







ट्रेन में ये पर्ची मिली थी।



ट्रेन में ये पर्ची मिली थी।







यह है पूरा मामला





ट्रेन नंबर 19713 सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन जयपुर से सिकंदराबाद के लिए रवाना हुई थी। ये ट्रेन 10 जुलाई की दोपहर 12:55 मिनट पर इटारसी पहुंची। इसी दौरान S-6 कोच के टॉयलेट में उदयपुर निवासी यात्री प्रदीप शर्मा को दो पर्चियां मिलीं, जिनमें लिखा था कि AC कोच में बम है। इस पर्ची में परिवार को बचाने की बात भी लिखी थी। यात्री ने ये पर्ची TTE तक पहुंचाई। TTE ने इसकी जानकारी GRP और RPF को दी। इसके बाद हड़कंप मच गया। डॉग स्क्वार्ड, बम स्क्वार्ड और पुलिस ने प्लेटफार्म नंबर 3 पर खड़ी ट्रेन में सर्चिंग शुरू की। यात्रियों को ट्रेन से उतार कोच खाली कराया गया। अभी तक पुलिस को कुछ सुराग हाथ नहीं लगा है कि ये अपवाह किसने और क्यों फैलाई।







जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस को खाली कराया।



जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस को खाली कराया।







नहीं मिला कोई सुराग





जीआरपी कंट्रोल रुम (GRP Control Room) से मैसेज मिलते ही स्टेशन पर अलर्ट आया। ट्रेन उस समय इटारसी रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर खड़ी थी। सूचना मिलने के बाद GRP, RPF और सिटी थाने की टीम पहुंच गई है। गौरतलब है कि इटारसी जंक्शन देश के प्रमुख जंक्शन में से एक है। यहां से प्रतिदिन 250 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं। इन दिनों स्टेशन पर भीड़ भी अधिक देखी जा रही है। कुछ दिन पहले ग्वालियर स्टेशन (Gwalior Station) पर भी बम होने की झूठी सूचना मिली थी।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Itarsi Junction इटारसी जंक्शन Bam Secunderabad Express Train SP Gurkaran Singh GRP Control Room Gwalior Station बम सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन एसपी गुरकरण सिंह जीआरपी कंट्रोल रुम ग्वालियर स्टेशन