DEWAS : टिकट नहीं मिला तो केरोसिन डालकर किया आत्मदाह का प्रयास, कार्यकर्ता ने जताया भारी विरोध

author-image
Naveen Modi
एडिट
New Update
DEWAS : टिकट नहीं मिला तो केरोसिन डालकर  किया आत्मदाह का प्रयास, कार्यकर्ता ने जताया भारी विरोध

Dewas. नगरीय निकाय चुनाव (urban body election) का समय धीरे-धीरे निकलता जा रहा है। आज नगरीय निकाय चुनाव में लड़ने के लिए नामांकन (nomination) भरने का आखिरी दिन (last date) है। बीजेपी-कांग्रेस दोनों ने ही अपने प्रत्याशियों की सूची (Nominees list) भी जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद टिकट (Tticket) न मिलने से दोनों दलों के प्रत्याशी अपनी ही पार्टी के निर्णय से असंतुष्ट (dissatisfied) हैं। जिसके बाद दोनों पार्टी के टिकट न मिलने से नाराज प्रत्याशियों ने अपनी ही पार्टी पर हल्ला बोल दिया है और बगावत की राह अपना ली है। इसमें ज्यादा संख्या बीजेपी कार्यकर्ताओं की है।





टिकट न मिलने से नाराज





बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) की ओर से शहरों में अलग-अलग वार्डो के पार्षद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में कई वार्डों में प्रत्याशियों के नाम पर कार्यकर्ता सहमत नहीं है। ऐसा ही एक मामला देवास शहर से आया है। यहां बीजेपी के कार्यकर्ता भोजराज सिंह जादौन ने अपनी जान देने का प्रयास (attempt suicide) किया। ये उन्होंने इसलिए किया क्योंकि पार्टी ने सभी दावेदार को और उसे छोड़ कर किसी और को टिकट दे दिया। जिससे कार्यकर्ता ने आत्महत्या (suicide) करने का प्रयास किया।





पार्टी कार्यालय में डाला केरोसिन





भोजराज सिंह जादौन देवास के वार्ड क्रमांक 25 में रहते है। यहां उन्हें पार्षद पद के लिए दावेदार चुना गया था लेकिन अब किसी और को टिकट मिल गया जिसके बाद कार्यकार्ता ने ये कदम उठाया। जब इस बात की खबर सभी दावेदारों को लगी तो भोजराज सहित सभी लोग नाराज हो गए। सभी पार्टी कार्यालय में इसके बारे में अपना विरोध दर्ज करवाने के लिए गए थे इतने में भोजराज ने अपने ऊपर केरोसिन (kerosene) डाल दिया और आत्महत्या करने का प्रयास किया।



BJP attemped sucide Urban Body Election नगर निकाय चुनाव कांग्रेस भाजपा आत्महत्या का प्रयास Ticket CONGRESS भोजराज सिंह जादौन टिकट Dewas News मिट्टी का तेल डालना देवास समाचार Bhojraj Singh Jadaun pouring kerosene