GWALIOR : नरोत्तम बिसात बिछाते रहे इमरती पन्द्रह पार्षद ले उड़ीं , दिल्ली में सिंधिया से कराई भेंट

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : नरोत्तम बिसात बिछाते रहे इमरती पन्द्रह पार्षद ले उड़ीं , दिल्ली में सिंधिया से कराई भेंट

GWALIOR. ग्वालियर चंबल अंचल में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति जमकर दिखाई दे रही है यही कारण है कि नगरीय निकाय और नगर परिषद के अध्यक्ष के लिए दिग्गजों के समर्थक बाड़ेबंदी करने में लगे हुए हैं। लेकिन डबरा एक ऐसी जगह है जहां मुकाबला बीजेपी बनाम सिंधिया के बीच ही है।





अब नगर पालिका पर जोर आजमाइश





डबरा नगर पालिका अध्यक्ष बनाने की लिए सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती देवी रणनीति बना ली है इसको लेकर पूर्व मंत्री इमरती देवी डबरा के 15 पार्षदों को लेकर पहुंची है। जहां पूर्व मंत्री इमरती देवी ने सभी पार्षदों को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कराई है।दिल्ली में मौजूद बीजेपी के पार्षदों के साथ-साथ कांग्रेस और निर्दलीय पार्षद मौजूद है। गौरतलब है कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के गढ़ डबरा नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए 4 अगस्त को चुनाव होना है और इसको लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती देवी आमने-सामने है।





सिंधिया से कराई भेंट





 बता दें इससे पहले भी डबरा जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मंत्री इमरती देवी के बीच काफी वर्चस्व की लड़ाई देखने को मिली थी और जनपद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से पहले पूर्व मंत्री इमरती देवी सभी चुने हुए सदस्यों को लेकर दिल्ली पहुंची थी जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से ही मुलाकात कराई थी।लेकिन पूर्व मंत्री मंत्री डबरा में अपना जनपद अध्यक्ष बनाने से चूक गई। एक बार फिर डबरा नगर परिषद अध्यक्ष के लिए पूर्व मंत्री इमरती देवी सक्रिय हो गई है और यही वजह है कि वह 15 पार्षदों को लेकर दिल्ली केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करने पहुंच गई है।





पन्द्रह पार्षद नरोत्तम के पास





बीजेपी में चर्चा है कि नरोत्तम मिश्रा समर्थक अभी भी अपने कब्जे में पन्द्रह पार्षद लिए हुए है । मुकाबला बराबरी का है अब देखना है कि वुधवार को इस मामले में बाज़ी सिंधिया समर्थकों के हाथ लगती है या बीजेपी के पुराने नेताओं के हाथ।



CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी Gwalior ग्वालियर politics राजनीति urban body नगरीय निकाय Chambal चंबल