बुरहानपुर में महिला सरपंच की अनोखी पहल,  सोने का हार गिरवी रख लगवाये सीसीटीवी कैमरे, हाईटेक हुई पंचायत 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बुरहानपुर में महिला सरपंच की अनोखी पहल,  सोने का हार गिरवी रख लगवाये सीसीटीवी कैमरे, हाईटेक हुई पंचायत 

गणेश दुनगे, Burhanpur. अक्सर भ्रष्ट नेताओं के कारनामे सुनकर जनता को आक्रोशित होते हुए देखा होगा लेकिन कई बार कुछ जनप्रतिनिधि अपने सराहनीय कार्यों से जनता के दिल में हमेशा जगह बना लेते हैं। कुछ ऐसा ही कार्य बुरहानपुर के ग्राम झिरी पंचायत की महिला सरपंच ने आशा कैथवास ने किया है। उनके कार्य की दूर-दूर तक तारीफ हो रही है। दरअसल पंचायत का कार्यभार संभालते ही उन्होंने पूरे क्षेत्र में सीसीसीटी लगवाए हैं। इसके सिए सरपंच ने सोने के आभूषण गिरवी रख दिए। सरपंच कैथवास ने 80 हजार की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगाए है, ताकि कोई भी घटना, दुर्घटना चोरी, छेड़खानी व अपहरण जैसी घटनाएं कैमरे में कैद हो सके और आरोपी को पकड़ने में असानी हो। 





एक बच्चे का हो चुका अपहरण





सरपंच आशा ने बताया कि हमारा उद्देश्य ग्रामवासियों की सुरक्षा व चुनावी मुद्दा भी था जिसके चलते हमने हाइवे किनारे और पंचायत मे 80 हजार के HD क्वॉलिटी और नाइट विजन वाले कुल 4 कैमरे लगवाये, उन्होंने कहा कि कुछ माह पहले झिरी से एक बच्चे के साथ अपहरण जैसी घटना हो चुकी हैं।  हाईवे पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने की वजह से आरोपी को 72 घंटे के अंदर ही पुलिस ने धर दबोचा और इंदौर इच्छापुर रोड किलर हाइवे बन चुका है जिसकी दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया।





शासकीय सहायता का इंतजार नहीं





बता दें कि जब सरपंच ने पंचायत का कार्यभार  संभाला तब आचार संहिता के चलते लेन-देन बंद होने एवं नए सरपंच की डीएससी तैयार नहीं होने के कारण रुपये मिलने में विलंब होने वाला था, और सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी तत्काल लगाना जरूरी था, लेकिन शासकीय सहायता का इंतजार हम नहीं कर पाए और अपने आभूषण गिरवी रख स्वयं के खर्चे से सीसीटीवी कैमरे लगाए। उनके इस निर्णय को सरपंच पति विकास कैथवास ने भी स्वीकारा और ग्रामीणों की सुरक्षा व पंचायत को हाईटेक बनाने व घटनाओ पर पैनी नजर रखने वाले सीसीटीवी कैमरे लगाने के कार्य में अपना सहयोग प्रदान किया। 



 



Burhanpur News female sarpanch Unique initiative of women sarpanch Female Sarpanch Asha Kaithwas बुरहानपुर न्यूज महिला सरपंच ने लगवाये सीसीटीवी कैमरे महिला सरपंच की पहल से हाईटेक बनी पंचायत