DAMOH:दमोह के पथरिया में नदी के तेज बहाव में बह गया स्टाप डैम, 2 किसानों के घर भी बह गए

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
DAMOH:दमोह के पथरिया में नदी के तेज बहाव में बह गया स्टाप डैम, 2 किसानों के घर भी बह गए

Damoh. दमोह जिले के पथरिया नगर पंचायत में जल सप्लाई के लिए बनाया गया एक स्टॉप डेम नदी के तेज बहाव में बुधवार सुबह बह गया है। वहीं  पानी के बहाव में 2 किसानों के खेत की मिट्टी भी कटकर बह गई और उनके घर भी नदी में बह गए हैं । मौके पर नगर पंचायत के कर्मचारी पहुंचे  और पानी को रोकने का प्रयास शुरू किया।





8 साल पहले बनाया था स्टाप डेम





2014 में यहां पर एक स्टॉप डेम बनाया गया था , ताकि बड़े डैम से पानी छोड़कर छोटे डैम में स्टॉक किया जाए और यहां से नगर पंचायत पथरिया के लोगों को पीने के पानी की सप्लाई की जाए । महज 8 साल में ही यह डैम पानी के तेज बहाव में बह गया । बहाव इतना तेज है कि पानी ने 2 किसानों के खेत की मिट्टी का काफी बड़ा हिस्सा भी अपने साथ में बहा दिया है । इतना ही नहीं खेत में बने दो किसानों के घरों में भी पानी भर गया और दोनों ही घर डूब गए ।







thesootr



वह स्थान जहां किसानों के घर बने थे







किसान अजमेर सिंह और भरत सिंह ने बताया डैम पहले से जर्जर था । उन्होंने नगर पंचायत के अधिकारियों को इसकी शिकायत भी की थी कि डैम की मरम्मत करा ली जाए,  लेकिन अधिकारियों ने नहीं सुनी और आखिरकार आज सुनार नदी के तेज बहाव में उनके खेत की मिट्टी बह गई और उनके दो घर भी डूब गए जिसमें  उनका काफी नुकसान हुआ है । खबर मिलने के बाद अब नगर पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच रहे हैं ।





नगर पंचायत सीएमओ सुंदरलाल सोनी का कहना है की जानकारी जुटा रहे हैं स्टाप डैम को कितना नुकसान हुआ है । वही ग्रामीणों की माने तो सुनार नदी उफान पर है । बड़े डैम के गेट खोल दिए गए हैं , इसलिए पानी का बहाव और तेज हो गया है । इन किसानों के खेत का काफी हिस्सा डूब में आ गया है और मिट्टी के बहने की संभावना लगातार बढ़ती जा रही है ।



damoh दमोह Damoh News पथरिया STOP DAM COLLAPS PATHARIA 8 YEAR AGO BUILD UP स्टॉप डेम 8 साल पहले बनाया था घर भी नदी में बह गए नगर पंचायत सीएमओ सुंदरलाल सोनी