दमोह में किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, दमोह विधायक ट्रेक्टर चलाकर पहुंचे  

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, दमोह विधायक ट्रेक्टर चलाकर पहुंचे  

Damoh. दमोह में बारिश में बर्बाद हुई किसानों की फसलों के मुआवजे, फसल के उचित दाम और अन्य समस्याओं को लेकर जिले भर से आए किसानों के द्वारा कलेक्ट्रेट का घेराव किया गया। कांग्रेस नेता गौरव पटेल के नेतृत्व में इस जिला स्तरीय किसान रैली का आयोजन किया गया। स्थानीय सागर नाका ओवर ब्रिज से यह रैली शुरू की गई जिसमें दमोह विधायक अजय टंडन भी शामिल हुए और किसानों के साथ वह स्वयं ट्रेक्टर चलाकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां एडीएम नाथूराम गौंड को समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया और शीघ्र निराकरण की मांग की गई।







बारिश में बर्बाद हुई फसलें







पिछले दिनों पूरे प्रदेश के साथ दमोह जिले में भी मूसलाधार बारिश हुई थी जिसमें कई जगह बाढ़ के हालात निर्मित हुए थे और किसानों की फसलें भी इस बारिश में डूब चुकी थी जो खराब हो गई हैं, लेकिन अभी तक किसानों को कोई मुआवजा नहीं मिला इसी के संबंध में यह किसान रैली आयोजित की गई। बारिश में कई गरीबों के घर गिर गए इसके अलावा लहसुन का उचित मूल्य न मिलने की समस्या भी किसानों के द्वारा बताई गई थी। 





बड़ी मात्रा में लहसुन लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान



 thesootr



इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमीन पर लहसुन की बोरियां खाली कीं। कांग्रेसी नेता गौरव पटेल ने कहा कि उनकी मांग है कि किसानों की फसलों का शीघ्र सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा राशि दी जाए। जिन किसानों के घर गिर गए व  गरीबों के घर गिर गए हैं उन्हें भी मुआवजा दिया जाए। गौरव पटैल ने कहा कि अभी तो यह सांकेतिक आंदोलन है इसके बाद भी यदि मांगें नहीं मानी गई तो बड़ा उग्र आंदोलन किया जाएगा। इन सभी मांगों को लेकर कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। 





कैसा बेटा बनते हैं मुख्यमंत्री- टंडन





thesootr





दमोह विधायक अजय टंडन ने कहा कि किसानों का बेटा कहे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान की सरकार में यदि सबसे ज्यादा परेशान है तो वह किसान है। किसानों का अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का अभी तक कोई सर्वे नहीं हुआ। सर्वे का अभी तक कोई आदेश ही जारी नहीं हुआ। सर्वे होगा तो मुआवजा की राशि मिलेगी, सर्वे होना चाहिए और किसानों को उनके नुकसान का मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुआवजा नहीं मिलता तो आंदोलन किया जाएगा। 



damoh Congress protest Damoh News FARMERS RAILLY दमोह में किसानों का प्रदर्शन कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट का घेरा