Jabalpur में OFK कर्मी का हाथ मशीन की चपेट में आया, डॉक्टरों को काटना पड़ा Thumb, Jabalpur news
होम / मध्‍यप्रदेश / जबलपुर में ओएफके कर्मी का हाथ मशीन की चप...

जबलपुर में ओएफके कर्मी का हाथ मशीन की चपेट में आया, डॉक्टरों को काटना पड़ा अंगूठा

Rajeev Upadhyay
Oct 28, 2022 05:36 PM

Jabalpur. आयुध निर्माणी खमरिया के फिलिंग सेक्शन में बारूदी विस्फोट में घायल कर्मी की मौत हाल ही में हुई है। इस बीच गुरूवार को हुए एक और हादसे के चलते कर्मचारी घबरा गए। दरअसल फिलिंग सेक्शन में काम कर रहे एक कर्मचारी का हाथ प्रेस मशीन में फंस गया, गनीमत थी कि साथी कर्मचारियों ने तत्काल बचाव कर लिया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे में कर्मचारी का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया। अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए कर्मचारी के हाथ के अंगूठे का आधा हिस्सा अलग कर दिया है। 


हादसा गुरूवार सुबह 11 बजे फिलिंग सेक्शन 8 में हुआ, घायल कर्मी का दाहिना हाथ पूरी तरह से लहूलुहान हो चुका था। जानकारी के मुताबिक ओएफके के फिलिंग सेक्शन में तैनात नरेंद्र झारिया नामक कर्मी प्रेस मशीन पर काम कर रहा था, तभी अचानक उसका हाथ मशीन की चपेट में आ गया। साथी कर्मचारियों ने देखा कि उसके दाहिने हाथ से खून की फुहार निकल रही है। जिसके बाद तत्काल उसे ओएफके अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने पाया कि प्रेस मशीन में आने के चलते अंगूठा पूरी तरह से पिचल चुका था और खून का बहना बंद नहीं हो पा रहा था। जिसके चलते कर्मी को निजी अस्पताल रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने आधे अंगूठे को काटकर किसी तरह से खून का बहाव कंट्रोल किया। फिलहाल कर्मचारी की हालत स्थिर है। 

उधर फैक्ट्री कर्मचारियों के संगठन ने एक बार फिर प्रबंधन को कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम करने का आग्रह किया है। संगठनों ने चेतावनी दी है कि यदि इसी तरह सुरक्षा में लापरवाही बरती जाती रही तो आए दिन ऐसे हादसे होते रहेंगे, जिसका जिम्मेदार फैक्ट्री प्रबंधन होगा। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media