GWALIOR : बीजेपी में फिर दिखी धड़ेबाजी ,जिला पंचायत के शपथ ग्रहण में सिर्फ भारत सिंह पहुंचे ,इमरती गायब रहीं

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : बीजेपी में फिर दिखी धड़ेबाजी ,जिला पंचायत के शपथ ग्रहण में सिर्फ भारत सिंह पहुंचे ,इमरती गायब रहीं

GWALIOR.  चुनाव निपट गए लेकिन ग्वालियर में बीजेपी बनाम ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों की रार -तकरार कम होने की जगह बढ़ती ही जा रही है । ग्रामीण क्षेत्र की राजनीति में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच बर्चस्व की लड़ाई चल रही है । सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती ने डबरा जनपद पंचायत ,नगर पालिका और भितरवार नगर परिषद पर बीजेपी के दिग्गज नेता और गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को पीछे धकेलकर कब्जा कर लिया तो जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में तोमर और मिश्रा ने इमरती को गच्चा देते हुए तोमर समर्थक उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया। इनकी कड़वाहट आज शपथ ग्रहण में भी दिखी जिसमे इमरती देवी नही पहुंची।





 नवगठित जिला पंचायत का शपथ ग्रहण समारोह एवं प्रथम सम्मेलन सोमवार को उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्



 भारत सिंह कुशवाह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। यहाँ सिरोल रोड़ पर नवीन जिला पंचायत भवन में आयोजित हुए इस समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दुर्गेश कुँवर सिंह जाटव एवं उपाध्यक्ष श्रीमती प्रियंका सतेन्द्र सिंह घुरैया सहित जिला पंचायत के अन्य सदस्यगणों को शपथ दिलाई गई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी ने सभी को शपथ दिलाई।



इस अवसर पर उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने अध्यक्ष श्रीमती दुर्गेश जाटव व उपाध्यक्ष श्रीमती प्रियंका घुरैया सहित जिला पंचायत के सभी सदस्यों को बधाई दी। साथ ही कहा कि जिले के ग्रामीण अंचल के समग्र विकास के लिये जिला पंचायत के सभी पदाधिकारी व सदस्यगण दलगत भावना से ऊपर उठकर सामूहिक प्रयास करें। उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों का आह्वान किया कि जनता द्वारा जिस उम्मीद के साथ आप सबको चुना गया है, उस पर खरा उतरें। साथ ही जो शपथ आप सबने ली है, उसे साकार करें।  कुशवाह ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शहरों को स्मार्ट बनाने के साथ-साथ ग्रामीण अंचल के विकास के लिये कृत संकल्पित है। इसमें पंचायतीराज संस्थाओं की भी अहम भूमिका है।



    जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दुर्गेश जाटव ने प्रथम सम्मेलन में कहा कि हम सब मिल-जुलकर ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये प्रयास करेंगे। साथ ही सरकार की योजनाओं को हर जरूरतमंद तक पहुँचाने के प्रयास भी पूरी शिद्दत के साथ किए जायेंगे।



    जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी ने भरोसा दिलाया कि जिला पंचायत के पदाधिकारियों के साथ जिला पंचायत के सभी अधिकारी-कर्मचारी एक परिवार की तरह काम करेंगे। साथ ही सरकार की मंशा के अनुरूप स्थानीय समस्याओं के निराकरण और जरूरतमंद तक सरकार की योजनाओं को पहुँचाने में पूरा तकनीकी सहयोग प्रदान करेंगे।



BJP बीजेपी Narendra Singh Tomar नरेंद्र सिंह तोमर Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव election Gwalior ग्वालियर Union minister केंद्रीय मंत्री