इंदौर: रैगिंग केस में डीन और दो सीनियर पर FIR, मृतक को न्यूड कर दिखाते थे पोर्न

author-image
एडिट
New Update
इंदौर: रैगिंग केस में डीन और दो सीनियर पर FIR, मृतक को न्यूड कर दिखाते थे पोर्न

इंदौर. इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में MBBS की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक ने कॉलेज कैंपस के होस्टल में फांसी लगाई। परिजनों का आरोप था कि सीनियर्स रैंगिग करते थे। इसी बात से परेशान होकर बेटे ने आत्महत्या की। पिता का कहना है कि मेरे बेटे ने कॉलेज के डीन से सीनियर्स द्वारा की जा रही रैगिंग की शिकायत की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मामले में दो सीनियर छात्र सहित कॉलेज के डीन जीएस पटेल पर केस दर्ज किया गया है। 





ये है मामला





मृतक छात्र का नाम चेतन पिता दिनेश पाटीदार (22) निवासी ग्राम मौलाना, जिला उज्जैन है। वह इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष का छात्र था। 28 फरवरी को उसने कॉलेज में दाखिला लिया था। आठ दिन पहले अपने घर गया था। घटना 30 मार्च की बताई जा रही है। मृतक का दोस्त जब कॉलेज से आया तो छात्र फंदे पर लटका मिला। उसने घटना की जानकारी कॉलेज प्रबंधन को दी। कॉलेज की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे में पहुंचकर शव को उतारा और जिला अस्पताल पहुंचाया।





मृतक छात्र ने पिता से ये कहा था





छात्र के पिता का कहना है कि बेटे ने मुझसे कहा था- 'मैं बहुत परेशान हो गया हूं। मुझे हॉस्टल में नहीं रहना है। यहां सीनियर रैगिंग ले रहे हैं। रोज मुझे कपड़े उतार कर दीवार पर खड़ा कर देते हैं। उसी हालत में घंटों खड़ा रखते हैं। पेंसिल-पेन लेकर गंदी हरकत करते हैं। पूछते हैं तेरी गर्लफ्रेंड है या नहीं। पोर्न फिल्म भी दिखाते हैं।





डीन से शिकायत की थी





मृतक चेतन को कॉलेज के सीनियर होस्टल और कॉलेज में परेशान कर रहे थे। पिता ने अलग कमरा लेकर रहने की बात कही थी। इस मामले में उन्होंने डीन को एक लेटर भी लिखा था। डीन ने यह कहते हुए मना कर दिया कि अगर बाहर रहना है तो कॉलेज छोड़ना पड़ेगा। इसके बाद से चेतन तनाव में चल रहा था। चेतन के पिता गांव में ही खेती करते हैं। बड़ा भाई दीपक भी पिता के साथ खेती का काम करता है। दो बड़ी बहने हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। परिवार का सपना था कि चेतन डॉक्टर बने, इसलिए उसे पढ़ने के लिए इंदौर भेजा था। इस मामले में 1 अप्रैल की  देर रात कॉलेज के दो सीनियर छात्र दुर्गेश हाड़ा और रोमिल सिंह सहित कॉलेज के डीन जीएस पटेल पर धारा 306 के तहत केस दर्ज किया गया है।





परिजनों ने किया प्रदर्शन





चेतन के स्वजन, रिश्तेदार और पाटीदार समाज के पदाधिकारियों ने पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र के कार्यालय का घेराव किया। तब पुलिस ने केस दर्ज किया। करीब 200 लोगों ने ढाई घंटे तक सीपी कार्यालय के बाहर नारेबाजी की और हत्या का केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने केस दर्ज करने का आश्वासन दिया, तब परिजन रवाना हुए।



 



इंदौर Indore MBBS एमबीबीएस Hostel रैगिंग Ragging होस्टल hanging फाँसी Index Medical College इंडेक्स मेडिकल कॉलेज Student Suicide GS Patel छात्र आत्महत्या जीएस पटेल