विजयवर्गीय बोले- इंदौर को सफाई में नंबर-1 जनता ने बनाया, इंदौर कलेक्टर उज्जैन में रहे लेकिन उज्जैन को नंबर-1 नहीं बना सके

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
विजयवर्गीय बोले- इंदौर को सफाई में नंबर-1 जनता ने बनाया, इंदौर कलेक्टर उज्जैन में रहे लेकिन उज्जैन को नंबर-1 नहीं बना सके

संजय गुप्ता/योगेश राठौर, INDORE. इंदौर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सफाई मित्रों के सम्मान के लिए हुए कार्यक्रम में एक बार फिर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अधिकारियों को लेकर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि इंदौर के सफाई में नंबर वन बनने के पीछे पहला कारण यहां के सफाई मित्र है और दूसरा बड़ा कारण इंदौर की अनुशासन और संस्कारप्रिय जनता, इसी के कारण यह संभव हो सका है। कैलाश विजयवर्गीय ने बिना नाम लिए इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह, इंदौर के पूर्व कमिश्नर और वर्तमान में उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह पर तंज कसा।





वीडियो देखें..









कैलाश विजयवर्गीय का अधिकारियों पर निशाना





विजयवर्गीय यहीं नहीं रुके, वे बोले कि मीडिया साथियों को कुछ कहूंगा, कड़वा बोलूंगा लेकिन मेरे अलावा किसी में बोलने की ताकत भी नहीं। मीडिया को बोलना चाहूंगा जरा अधिकारियों की मालिश मत किया कीजिए, यदि इंदौर को नंबर वन किसी ने बनाया तो जनता ने बनाया, यदि अधिकारियों में दम होता तो जो इंदौर कलेक्टर थे और फिर उज्जैन कलेक्टर बने तो क्या उसे नंबर वन बना सके, जो इंदौर कमिश्नर थे जिन्हें अमिताभ बच्चन ने सम्मानित किया था और अब उज्जैन कलेक्टर हैं, क्या वह उज्जैन को नंबर वन बना सके। इंदौर की जनता को सम्मानित कीजिए। इंदौर निगम और महापौर को बधाई सफाई मित्र के लिए कार्यक्रम रखा, अब सत्ता, अट्‌ठा भी मारोंगे, मेरी शुभकामनाएं। आपको बता दें कि इंदौर निगमायुक्त के बाद मनीष सिंह उज्जैन कलेक्टर बने थे। वहीं उज्जैन निगमायुक्त रहते हुए आशीष सिंह को केबीसी में बुलाकर अमिताभ बच्चन ने सम्मानित किया था, अभी वे उज्जैन के कलेक्टर हैं।





इंदौर में 'मेरे समय रात को सफाई शुरू हुई थी'





विजयवर्गीय ने कहा कि नगर निगम इंदौर देश में पहला शहर था जब मेरे महापौर कार्यकाल समय रात को पहली बार सफाई शुरू हुई थी। तीन हजार पदों पर भर्ती की गई थी और हमारी सफाई बहनों ने रात को सफाई शुरू की थी।





मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- निगम में आउटसोर्सिंग बंद होगी





नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अब निगम में आउटसोर्स से काम कराना बंद किया जाएगा, क्योंकि उन्हें कोई अन्य लाभ नहीं मिलते हैं, अब निगम अपनी भर्ती कर काम करेगा। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और इंदौर नगर निगम पूरा कर रहा है। स्वच्छता मिशन के तहत कचरा मुक्त करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार काम कर रही है। सिंह ने यह भी बताया कि अब इंदौर नगर निगम में एल्डर मैन 6 की जगह 12 होंगे, कंपाउंडिंग का प्रोवीजन 10 से बढ़ाकर 30 फीसदी की है, भवन अनुज्ञा 30 दिन की जगह हमने समय सीमा 15 दिन कर दी है। 217 ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाए जा रहे हैं।





देवास-पीथमपुर और धार मास्टर प्लान में शामिल





मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इंदौर का जो मास्टर प्लान है, इसमें 79 गांव नए मास्टर प्लान में शामिल किया जाना प्रस्तावित है। देवास-पीथमपुर और धार के मास्टर प्लान को इंदौर में शामिल किया जाना प्रस्तावित है, अवैध कॉलोनियों को सरकार ने वैध करने का फैसला लिया है। अवैध कॉलोनी को लेकर 3 से 7 साल की सजा कॉलोनाइजर को करने का प्रावधान कर दिया है। पीएम आवास योजना में मध्यप्रदेश में शहरी क्षेत्र में 9 लाख स्वीकृत हुए हैं, इसमें से साढ़े 6 लाख बन चुके हैं। ट्रैफिक प्लान भी तैयार हो रहा है, खासकर इंदौर के लिए, इस पर काम हो रहा है। हमने तय किया है कि जब तक बिल्डिंग का काम पूरा नहीं होगा प्रोवीजनल एनओसी नहीं देंगे, अब काम पूरा होने के बाद ही एनओसी देंगे।



Indore News MP News कलेक्टर मनीष सिंह कैलाश विजयवर्गीय का तंज कैलाश विजयवर्गीय का कलेक्टर पर तंज collector Manish Singh Kailash Vijayvargiya tount collector