हेलमेट चैकिंग के नाम पर पुलिसिया बदतमीजी की जांच शुरू ,एसपी ने कहा - तीन दिन में आएगी रिपोर्ट

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
हेलमेट चैकिंग के नाम पर पुलिसिया बदतमीजी की जांच शुरू ,एसपी ने कहा - तीन दिन में आएगी रिपोर्ट

GWALIOR.हाईकोर्ट के आदेश के बाद पूरे प्रदेश के साथ ग्वालियर में भी हेलमेट चैकिंग अभियान जारी है। लेकिन सोमवार की रात चैकिंग अभियान के दौरान ही एक ऐसा वाकया हो गया कि लोग पुलिस के प्रति नाराजगी जता रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ट्रैफिक की महिला सूबेदार दो पुरुषों को थप्पड़ मार रही है। इसके बाद कई संभ्रांत घरों की महिलायें कल एसपी ऑफिस भी पहुँची थी और पुलिस के रवैये की शिकायत की थी। वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। इस मामले को "द सूत्र " ने कल प्रमुखता से उठाया था। 



ये था मामला 



पूरे प्रदेश के साथ ग्वालियर में भी ट्रैफिक पुलिस हेलमेट अभियान चला रही है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी शहर के अलग अलग चौराहों पर खड़े होकर बिना हेलमेट पहने गाड़ी चला रहे लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही का रहे हैं।   शहर की वीआईपी रोड गांधी रोड पर एमपी टूरिज्म के होटल तानसेन रेजीडेंसी के बाहर तिराहे पर भी एक चैकिंग पॉइंट है। जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम इस पॉइंट पर यहाँ एक महिला सूबेदार कुछ ट्रैफिक कर्मचारियों के साथ चैकिंग कर रही थी, इस दौरान एक व्यक्ति बिना हेलमेट के वहां से निकले, पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने जब उनसे चालान के लिए बोला तो दोनों के बीच विवाद होने लगा इसी बीच जिस वाहन चालक का चालान किया उसने गुस्से में अपने पर्स से पैसे निकालकर पुलिस के ऊपर फेंक दिए। व्यक्ति की इस हरकत को देखकर महिला सूबेदार भड़क गई और उसने उस व्यक्ति को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए। वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने बीचबचाव की कोशिश की तो महिला सूबेदार ने उसे भी थप्पड़ जड़ दिए, मारते हुए महिला सूबेदार बार - बार एक ही बात कह रही थी कि महिला से बदतमीजी  कर रहे हो, गाड़ी बुलाओ, थाने ले चलो इन्हें। इसके  इस घटना का वीडियो वायरल हो गया जो एसपी अमित सांघी तक भी पहुंचा। 



एसपी ने दिए जांच के आदेश 



यह वीडियो लोगों ने एसपी अमित सांघी के  पास भी पहुंचाया। उन्होंने बताया कि मैंने वीडियो देखा है, व्यक्ति ने पैसे फेंक कर दिए थे जिसमें रिएक्शन स्वरुप महिला सूबेदार ने ये कदम उठाया है, फिर भी मारपीट करना पूरी तरह अनुचित है।  घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, एडिशनल एसपी ट्रैफिक दो दिन में जांच रिपोर्ट देंगी उस हिसाब से एक्शन लिया जायेगा। 






Controversy over helmet checking investigation started in helmet checking dispute female police officer slapped Gwalior Traffic Police SP Amit Sanghi हेलमेट चैकिंग पर विवाद हेलमेट चेकिंग विवाद में जांच शुरू महिला पुलिस अफसर ने मारे थप्पड़ ग्वालियर ट्रैफिक पुलिस एसपी अमित सांघी