जेपी नड्डा ने ली बूथ मैनेजमेंट की क्लास, हारे बूथों को जिताने का जिम्मा सांसदों

author-image
एडिट
New Update
जेपी नड्डा ने ली बूथ मैनेजमेंट की क्लास, हारे बूथों को जिताने का जिम्मा सांसदों

Bhopal. प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी तेज हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश के सभी 28 सांसदों की क्लास ली। वे वर्चुअल तरीके से सांसदों से जुड़े। नड्डा के प्रदेश दौरे से पहले हुई इस मीटिंग को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान जिन पोलिंग बूथ पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था उन बूथों पर पार्टी फोकस करने जा रही है। इसका जिम्मा नड्डा ने सांसदों को सौंपा है। नड्डा ने कहा कि जिन बूथों पर पार्टी जीती है उनकी उन पर तो ध्यान देना ही है लेकिन जिन बूथों पर हारे हैं उन पर ज्यादा फोकस करना है।





बूथ कार्यकर्ताओं से करें बात





नड्डा ने सभी सांसदों से कहा है कि वे बूथ पर जाकर बूथ कार्यकर्ताओं से इस संबंध में बात करें। बूथ को अभी से मजबूत करने पर फोकस किया जाए। आने वाले समय में बूथ जीतकर जीत के अंतर को बढ़ाने पर ध्यान दिया जाए। नड्डा ने सभी सांसदों के एकएक सीट का बूथ वार रिजल्ट तैयार करने को कहा है। नड्डा ने कहा कि हारने वाले बूथों पर हार के कारण तलाशें, लोगों से संवाद करें। केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें और वहां के वोटर से संपर्क के लिए लगातार दौरे कर भाजपा की नीतियों को बताएं व कांग्रेस की कमजोरियों से उन्हें अवगत कराएं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अन्य पार्टी नेता भी इस बैठक में जुड़े।





कार्यकर्ताओं की टोली बनाएं





नड्डा ने निर्देश दिए कि हर सांसद अपने क्षेत्र के तीस कार्यकर्ताओं की टोली के साथ बैठक करे। नड्डा के साथ बैठक में सांसद हारे हुए बूथों से पार्टी कार्यकर्ताओं की टोली बुलाकर शामिल हुए। कई जगह हारे हुए पार्टी प्रत्याशियों को भी बैठक में बुलाया गया। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ विधानसभा को फोकस कर बुलाई गई इस बैठक में नड्डा ने कहा कि नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव में मिलने वाली जीत आपकी ताकत बताएगी। इन चुनावों को संगठन की ताकत से लड़ा जाए।



loksabha chunav Panchayat chunav विधानसभा चुनाव vidhansabha chunav पंचायत चुनाव जेपी नड्डा नगरीए निकाय चुनाव JP Nadda बूथ प्रबंधन लोकसभा चुनाव nagriye nikaye chunav poling booth booth management पोलिंग बूथ