Jabalpur: हवाला कारोबारी के यहां IT और पुलिस की रेड, मौके से करीब 43 लाख नगद बरामद, 4 गिरफ्तार

author-image
OP Nema
एडिट
New Update
Jabalpur: हवाला कारोबारी के यहां IT और पुलिस की रेड, मौके से करीब 43 लाख नगद बरामद, 4 गिरफ्तार

Jabalpur. शहर के सराफा इलाके में चल रहे हवाला नेक्सस पर 16 जून को बड़ी कार्रवाई हुई। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इंकमटैक्स (Income Tax) अधिकारियों के साथ जब अग्रवाल मार्केट (Agarwal Market) में बने दफ्तर में रेड मारी तो बड़ी मात्रा में नोटों के बंडल बरामद हुए। इस दौरान मौके पर मौजूद कर्मचारियों और हवाला के जरिए रकम पहुंचाने आए क्लाइंट्स में हड़कंप मच गया। पुलिस ने रकम जब्त कर मौके से दो कर्मचारियों और दो युवकों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं मशीन के जरिए जब नोटों की गिनती कराई गई तो जब्त रकम 42 लाख से ज्यादा निकली।





कहीं निकाय चुनाव से तो नहीं है संबंध





पुलिस के मुताबिक सराफा में चल रहे इस गोरखधंधे की सूचना मुखबिर ने सीधे एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा (SP Siddhartha Bahuguna) को दी थी। वहीं इस रकम के चुनाव से कोई संबंध होने से तो पुलिस इनकार कर रही है लेकिन बिना किसी जांच के इतनी जल्दी पुलिस का इस नतीजे पर पहुंच जाना कई सवाल खड़े कर रहा है।





आरोपियों को गिरफ्तार किया





पुलिस अब इस गोरखधंधे के सरगना का पता लगाने में जुट गई है। वहीं इस कार्रवाई से हर उस व्यापारी की नींद उड़ गई है, जो इस गिरोह द्वारा चलाई जा रही समानांतर बैंकिंग की सेवाओं का लाभ ले रहे थे। सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा का कहना है कि चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अंकित क्षत्रिय, शुभम पटेल को गिरफ्तार किया है। ये विपिन पटेल के कर्मचारी हैं।इसके अलावा राहुल बैन, करण ठाकुर को भी गिरफ्तार किया है। वे गुरंदी के किसी भरत पंजवानी के डेढ़ लाख रुपए जमा करवाने लाए थे।



 



Jabalpur जबलपुर Income tax इनकम टैक्स SP Siddhartha Bahuguna एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा jabalpur police जबलपुर पुलिस Agarwal Market Rahul Bain Karan Thakur अग्रवाल मार्केट राहुल बैन करण ठाकुर