GWALIOR: बीजेपी सह प्रभारी पवैया बोले- ठाकरे सरकार ने अपने ही विधायको का विश्वास खोया ,अपनों के कारण ही जाएगी सरकार

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: बीजेपी सह प्रभारी पवैया बोले- ठाकरे सरकार ने अपने ही विधायको का विश्वास खोया ,अपनों के कारण ही जाएगी सरकार

GWALIOR. इस समय महाराष्ट्र में उद्धव सरकार संकट में है बताया जा रहा है कि दो दर्जन से अधिक विधायक बागी होकर गुजरात के सूरत में एक होटल में रुके हैं। इसको लेकर महाराष्ट्र के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया का बड़ा बयान सामने आया है। जय भान सिंह पवैया ने कहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा परिसर के चुनाव में कांग्रेस और शिवसेना ने मुंह की खाई है। शिवसेना की सरकार विधायकों का विश्वास हो चुकी है और हम अपनी ओर से कुछ नहीं कर रहे, उनका कुनबा बिखर रहा है। इसके साथ ही जयभान सिंह पवैया ने कहा कि अब महाराष्ट्र को हम राजनीतिक संकट में नहीं डालना चाहते, महाराष्ट्र की सरकार का पतन उनकी ही कुनबे के द्वारा होने वाला है।





स्थापित हो स्थिर सरकार





इस मामले पर  केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि महाराष्ट्र में अब विधान परिषद चुनाव के बाद खलबली मची है. यह सरकार न तो यह स्थिर है और इनमें आपस में तालमेल भी नहीं है. उन्होंने कहा कि हम एक स्थिर राज्य के पक्ष में हैं. वो संभालें, नहीं तो हटें. अब जिम्मेदारी उनकी है. एक स्थिर सरकार महाराष्ट्र में स्थापित हो. हम केवल स्थिर सरकार पर विश्वास रखते हैं. हमारी केंद्र में स्थिर सरकार है और राज्य में भी स्थिर सरकार होनी चाहिए.





गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के बाद महाविकास अघाड़ी और उद्धव ठाकरे के लिए परेशानियां बढ़ती हुई दिख रही हैं. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे नाराज हैं. विधान परिषद के नतीजे आने के बाद कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे का संपर्क शिवसेना से टूट गया है. बताया जा रहा है क‍ि वे 22 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं. शिंदे ठाकरे परिवार से नाराज चल रहे हैं. उधर विधान पर‍िषद चुनावों के पर‍िणाम को लेकर नाराज सीएम उद्धव ने मंगलवार को विधायकों की आपात बैठक भी बुलाई है । महाराष्ट्र में एक बार फिर उद्धव सरकार की सत्ता पलट के संकेत मिल रहे हैं। शिवसेना के दो दर्जन विधायक मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ गुजरात के सूरत में एक होटल में रुके हैं। 



Shiv Sena शिवसेना maharashtra महाराष्ट्र Gwalior ग्वालियर Jaibhan Singh Pawaiya जयभान सिंह पवैया विधानसभा MLA assembly विधायक बागी rebel उद्धव सरकार Uddhav Sarkar