गोविंद सिंह के निशाने पर ज्योतिरादित्य, किसी के लिए चैलेंज नहीं सिंधिया

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
गोविंद सिंह के निशाने पर ज्योतिरादित्य, किसी के लिए चैलेंज नहीं सिंधिया

ग्वालियर। नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद गोविंद सिंह पहली बार ग्वालियर पहुंचे। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने गोविंद सिंह का जोरदार स्वागत किया। नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिलने पर गोविंद सिंह ने कहा कि, मैं नहीं मानता कि मुझे कोई बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कार्यकर्ता को जो जिम्मेदारी पार्टी देती है। वह जिम्मेदारी कार्यकर्ता निभाता है। यह जिम्मेदारी अकेले मेरी नहीं बल्कि सामूहिक रूप से वरिष्ठ नेता और हमारे सहयोगी की भी है। ऐसे में हम लोग जन समस्याओं को लेकर सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाएंगे। गोविंद सिंह ने कहा कि, 2023 में भाजपा की सरकार उखाड़कर ही हम लोग दम लेंगे। 





अब कोई नहीं श्रीमंत-महाराजा





नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने एक बार फिर सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि, आजादी के बाद से देश में सामंतवाद पूरी तरह से खत्म हो गया है। ऐसे में अब देश व प्रदेश कोई भी महाराजा या श्रीमंत नहीं है। इसके साथ ही गोविंद सिंह ने कहा कि, उन्होने कभी सिंधिया को चैलेंज माना ही नहीं है। गोविंद सिंह ने कहा कि, अगर सिंधिया किसी के लिए चैलेंज होते तो, अपने ही साधारण से प्रतिनिधि से एक लाख से ज्यादा वोटों ने चुनाव नहीं हारते।  





लाउड स्पीकर को लेकर न हो राजनीति





लाउड स्पीकर विवाद को लेकर गोविंद सिंह ने कहा कि, लाउड स्पीकर को लेकर कोई विवाद नहीं है। सभी धर्मों के लोग लाउडस्पीकर का उपयोग करते हैं। अगर लाउड स्पीकर से किसी को परेशानी आती है तो, उसकी आवाज को धीमा कर देना चाहिए। लेकिन जिस तरह से एक वर्ग को बदमान करने की साजिश बीजेपी रच रही है, उसे देश की जनता भलिभांति जानती है।



Leader of Opposition नेता प्रतिपक्ष Gwalior ग्वालियर Scindia सिंधिया Govind Singh गोविंद सिंह Feudalism सामंतवाद लाउड स्पीकर