KATNI: नागरिक आपूर्ति निगम का मैनेजर 60 हजार की घूस लेते अरेस्ट, जानें डिटेल

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
KATNI: नागरिक आपूर्ति निगम का मैनेजर 60 हजार की घूस लेते अरेस्ट, जानें डिटेल

KATNI. जबलपुर लोकायुक्त (Jabalpur Lokayukta) टीम ने नागरिक आपूर्ति निगम (Civil Supplies Corporation) के जिला प्रबंधक संजय सिंह (District Manager Sanjay Singh) और एक आउटसोर्स कर्मचारी धीरज मिश्रा (Dheeraj Mishra) को 60 हजार की रिश्वत (Bribery) लेते पकड़ा है। आरोपी ने बीस लाख का बिल पास कराने के बदले में तीन प्रतिशत कमीशन रिश्वत में मांगा था। जबलपुर लोकायुक्त को बजरंग राइस मिल के संचालक ईश्वर रोहरा ने शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि कटनी के नागरिक आपूर्ति निगम कार्यालय में पदस्थ जिला प्रबंधक संजय सिंह 60 हजार की रिश्वत मांग रहा है। ये रकम मिलिंग एवं परिवहन के बीस लाख रुपये पास करने के नाम पर मांगे जा रहे थे। लोकायुक्त ने शिकायत की पड़ताल की फिर आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए ट्रैप तैयार किया।





यह है पूरा मामला





लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि बजरंग राइस मिल के संचालक ईश्वर रोहरा ने मिलिंग के लिए मध्यप्रदेश सिविल सप्लाई कार्पोरेशन से टेंडर लिया है। इसमें उन्होंने 40 लाख रुपए की धान की मिलिंग की थी। इसका 20 लाख रुपए का पेमेंट उन्हें मिल गया था। जबकि 20 लाख रुपए का पेमेंट बाकी था। इसी पेमेंट को प्राप्त करने के लिए ईश्वर रोहरा ने रुपये की मांग की थी।





आरोपी को रंगे हाथ दबोचा





टीम ने पूरी फील्डिंग जमाई। सोमवार को ईश्वर रोहरा नागरिक आपूर्ति निगम कार्यालय पहुंचे और संजय सिंह को रुपये दे दिए। संजय यह रकम कार्यालय के आउटसोर्स कर्मचारी धीरज मिश्रा को दे रहा था तभी टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झड़बड़े, इंस्पेक्टर स्वप्निल दास, इंस्पेक्टर भूपेन्द्र दीवान व टीम की उपस्थिति में कार्रवाई की गई।



 



इंस्पेक्टर भूपेन्द्र दीवान इंस्पेक्टर स्वप्निल दास डीएसपी दिलीप झड़बड़े धीरज मिश्रा जिला प्रबंधक संजय सिंह जबलपुर लोकायुक्त Inspector Bhupendra Dewan Inspector Swapnil Das Civil Supplies Corporation DSP Dilip Jharbde Dheeraj Mishra District Manager Sanjay Singh Jabalpur Lokayukta रिश्वत Bribery नागरिक आपूर्ति निगम