खरगोन में पेट्रोल पंप सहित सभी दुकानें खुलीं, अब से 11 घंटे की कर्फ्यू में ढील

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
खरगोन में पेट्रोल पंप सहित सभी दुकानें खुलीं, अब से 11 घंटे की कर्फ्यू में ढील

KHARGONE. 10 अप्रैल को रामनवमी पर खरगोन में हुई हिंसा के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने कर्फ्यू में बड़ी राहत देने का फैसला किया है। आज से पेट्रोल पंप सहित सभी दुकानें खुल चुकी। मंगलवार यानी 3 मई को ईद और परशुराम जयंती की वजह से पूरे जिले में कर्फ्यू लगा हुआ था।





कर्फ्यू में बड़ी राहत





खरगोन शहर में बुधवार को प्रशासन ने कर्फ्यू में बड़ी राहत दी है। यहां सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक 11 घंटे कर्फ्यू में छूट रहेगी। इस दौरान सभी बाजार और दुकानें भी खुलेंगी। बड़ी राहत की खबर ये है की शहर में 11 अप्रेल के बाद से बंद पेट्रोल पंप भी खुलेंगे। हालांकि, फिलहाल प्रशासन ने धार्मिक स्थल बंद रखने का फैसला जारी रखा है।





एसडीएम ने बताया कि शहर में मंगलवार को ईद, परशुराम जयंती सहित अक्षया तृतीया का त्यौहार सभी धर्मों के लोगों ने घर पर ही मनाया। खरगोन में सामान्य होते हालातों को लेकर 11 घंटे की दिन में छूट का निर्णय लिया गया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू में फिलहाल छूट पर विचार नहीं हुआ है। जल्द स्थिति की समीक्षा करके निर्णय लिया जाएगा।





बता दें मंगलवार को त्यौहारों को लेकर प्रशासन सतर्क था। करीब 1,300 से अधिक का पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। इन्दौर कमिश्नर पवन शर्मा और आईजी राकेश गुप्ता ने पिछले दो दिनों से यहीं डेरा डाल रखा है।





यह है पूरा मामला





राम नवमी के अवसर पर चल समारोह में समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया था। जिससे वहां भगदड़ मच गई थी। दोनों पक्षों का गुस्सा बढ़ा तो, विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने पेट्रोल बम भी फेंके थे। इस पूरे घटनाक्रम में आम जनता समेत 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और बाद में एक गुमशादा व्यक्ति की लाश मिली। जिसे बताया जा रहा है कि वो हिंसा में घायल हुआ था। इस मामले में सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। वहीं, सरकार के आदेश पर आरोपियों के मकानों को जमींदोज कर दिया गया है।



खरगोन परशुराम जयंती जिला प्रशासन Khargone District Administration Parshuram Jayanti ईद पुलिस Eid Akshaya Iii police अक्षय तृतीय ड्रोन drone