कालीचरण जेल गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ, गांधी जी को लेकर उज्जैन में फिर बोला

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
कालीचरण जेल गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ, गांधी जी को लेकर उज्जैन में फिर बोला

उज्जैन. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी कर चर्चाओं में आया कालीचरण महाराज ने फिर विवादित बयान दिया है। उज्जैन में कहा कि जो व्यक्ति शिवाजी महाराज, गुरु गोविन्द सिंह महाराज और महाराणा प्रताप को पथ भ्रष्ट कहता है, मैं उस व्यक्ति से नफरत करता हूं।





महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी





बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 25 और 26 दिसंबर को धर्म सभा का आयोजन किया गया था। इस धर्म संसद में देशभर के कई साधु संत शामिल हुए थे। जिसमें संत कालीचरण महाराज भी थे। धर्म संसद को संबोधित करते हुए कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए संत कालीचरण महाराज के खिलाफ टिकरापारा थाना और सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। 





अपनी बात पर कायम





जेल से छूटने के बाद कालीचरण महाराज पहले इंदौर और फिर उज्जैन पहुंचा। इस बीच हरी फाटक चौराहे पर हिन्दू महासभा ने ढोल नगाड़ो के बिच फूल माला से उनका स्वागत किया। कालीचरण महाराज ने कहा कि मैं उज्जैन में अगस्तेश्वर महादेव, हरसिद्धि मां और महाकाल मंदिर के दर्शन के लिए आया हूं। जब उससे महात्मा गांधी पर दिए विवादित बयान को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अपनी बात पर आज भी कायम हूं।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश इंदौर Indore Ujjain Mahatma Gandhi महात्मा गांधी हिंदू महासभा Hindu Mahasabha अभद्र टिप्पणी Father of the Nation राष्ट्रपिता Kalicharan Maharaj कालीचरण महाराज indecent remarks