लंबे वक्त बाद साथ दिखे कमलनाथ-अरुण यादव, मुलाकात का मीटिंग से क्या है कनेक्शन ?

author-image
rahulk kushwaha
एडिट
New Update
लंबे वक्त बाद साथ दिखे कमलनाथ-अरुण यादव, मुलाकात का मीटिंग से क्या है कनेक्शन ?

भोपाल. मध्यप्रदेश में मिशन-2023 को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। कांग्रेस (congress) में पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) के पास दो पदों को लेकर खींचतान चल रही है। कमलनाथ ने सोमवार को बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें अहम फैसले होने के कयास लगाए जा रहे हैं। अहम बैठक से पहले लंबे वक्त बाद पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व मंत्री अरुण यादव (arun yadav) एक साथ नजर आए हैं। दोनों ने सलकनपुर (salkanpur) में मां विजयासन मंदिर में पूजा-अर्चना की।







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) April 3, 2022





कांग्रेस में ऑल इज वेल !





दरअसल अरुण यादव कांग्रेस की पिछली बैठकों में शामिल नहीं हुए थे। इससे ये कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस पार्टी में कुछ गड़बड़ चल रहा है। लेकिन कमलनाथ और अरुण यादव की साथ वाली तस्वीर ये बताने की कोशिश है कि ऑल इज वेल है। इस मुलाकात को सोमवार को होने वाली बैठक के नजरिए से भी बेहद अहम माना जा रहा है। पूर्व मंत्री अरुण यादव को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के संकेत दिख रहे हैं।





एक पद छोड़ सकते हैं कमलनाथ





पूर्व सीएम कमलनाथ के पास दो पद होने की वजह से पार्टी में खींचतान मची हुई है। कमलनाथ भी कह चुके हैं कि उन्होंने कोई पद नहीं मांगा था। वे किसी पद पर रहना ही नहीं चाहते। ऐसे में कांग्रेस की अहम बैठक में कमलनाथ दो पदों को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। बैठक में कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों और वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।





राज्यसभा में प्रतिनिधि भेजने पर चर्चा





मध्यप्रदेश कांग्रेस की अहम बैठक में राज्यसभा में प्रतिनिध भेजने को लेकर भी चर्चा होगी। अरुण यादव राज्यसभा  के लिए प्रमुख दावेदार हैं। सांसद विवेक तनखा का कार्यकाल पूरा होने से खाली हो रही है। हालांकि कांग्रेस का एक खेमा विवेक तनखा को दोबारा राज्यसभा भेजना चाहता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कल इस पर मामले में तस्वीर साफ हो जाएगी।



MP News मध्यप्रदेश कमलनाथ Kamal Nath CONGRESS कांग्रेस MP भोपाल Bhopal सीहोर Arun Yadav अरुण यादव mission 2023 मिशन 2023 meeting मीटिंग Salkanpur सलकनपुर