कमलनाथ की नई योजना- प्रदेश के साथ जिलावार वचन पत्र भी जारी करेगी कांग्रेस

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
कमलनाथ की नई योजना- प्रदेश के साथ जिलावार वचन पत्र भी जारी करेगी कांग्रेस

Bhopal. आगामी विधानसभा चुनाव (assembly election 2023) के लिए कांग्रेस (congress) प्रदेश स्तर पर एक वचन पत्र (promise letter) जारी करेगी। इसके अलावा प्रत्येक जिले के लिए वहां के स्थानीय मुद्दों के आधार पर अलग से वचन पत्र जारी किया जाएगा। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के आवास पर हुई वचन पत्र सलाहकार समिति (vachan patr salaahakaar samiti) की बैठक में यह फैसला किया गया है।





समीक्षा बैठक हुई





बैठक के बाद वचन पत्र सलाहकार समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने बताया कि बैठक में सलाहकार समिति ने अलग-अलग विषयों को वचन पत्र में शामिल करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इन सारे सुझाव पर वचन पत्र सलाहकार समिति विस्तार से चर्चा करेगी और समीक्षा करने के बाद इनमें से महत्वपूर्ण मुद्दे वचन पत्र में शामिल किए जाएंगे।





सर्व समाज का ध्यान रखा जाएगा- कमलनाथ





बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने समिति के सदस्यों से कहा है कि हर विभाग के कामकाज के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें। प्रदेश में 18 महीने तक रही कांग्रेस की सरकार के कार्यों का संकलन करें। बीजेपी के दुष्प्रचार पर बारीकी से नजर रखें। प्रदेश के सभी इलाकों की समस्याएं और जरूरतों का विस्तृत अध्ययन किया जाए और इन्हें दूर करने के लिए इलाके के हिसाब से पाइंट तैयार किए जाएं। बाद में प्रत्येक जिले की जरूरत के हिसाब से वचन पत्र तैयार किया जाए। कमलनाथ ने बताया कि कांग्रेस के वचन पत्र में सभी वर्गों का विशेष रूप से ख्याल रखने की मूल विचारधारा पर काम किया जाएगा। पिछड़े, दलित, आदिवासी, युवा और महिलाओं के मुद्दे को वचन पत्र में विशेष रूप से तरजीह दी जाएगी और सर्व समाज का ध्यान रखा जाएगा।





बैठक में ये नेता रहे उपस्थित





बैठक में वचन पत्र सलाहकार समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, डॉक्टर गोविंद सिंह, अजय सिंह, अरुण यादव, बाला बच्चन, विजयलक्ष्मी साधो, कमलेश्वर पटेल, वीरेंद्र खोंगल, सै. सजिद अली, वी.के. बाथम, सुखदेव पांसे, लाखन सिंह यादव, भूपेन्द्र गुप्ता, केदार सिंह सिरोही, जी.एल. सोनाने सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।







कमलनाथ Kamal Nath CONGRESS कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2023 Assembly Election 2023 Madhya Pradesh Congress Committee promissory note वचन पत्र मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी vachan patr salaahakaar samiti वचन पत्र सलाहकार समिति