SAGAR: कमलनाथ का बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- स्मार्ट सिटी के नाम पर पूरे प्रदेश में हो रहा है भ्रष्टाचार; जबरदस्त रोड शो हुआ

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
SAGAR: कमलनाथ का बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- स्मार्ट सिटी के नाम पर पूरे प्रदेश में हो रहा है भ्रष्टाचार; जबरदस्त रोड शो हुआ

SAGAR. सागर शहर शिक्षा की, मूल्यों की और संस्कृति की नगरी है। यहां आकर मुझे बहुत खुशी होती है। लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि शहर का नाम तो स्मार्ट सिटी रख दिया गया लेकिन यहां का विकास अभी तक नहीं हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) कहते थे कि सागर (Sagar) को इंदौर बना देंगे लेकिन मैं देखता हूं कि वह सागर को छिंदवाड़ा (Chhindwara) तक नहीं बना पाए। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने 26 जून को सागर प्रवास के दौरान पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।न कमलनाथ ने कहा कि 17 साल से प्रदेश में बीजेपी का मुख्यमंत्री है। 29 साल से सागर में बीजेपी का विधायक है। 26 साल से शहर में बीजेपी का सांसद है और 22 साल से शहर में बीजेपी का ही महापौर है। क्या इतना लंबा समय विकास करने के लिए कम होता है? अगर काम करने की नीति और नीयत हो तो बीजेपी कब का सागर का विकास कर चुकी होती। बीजेपी की नीयत में खोट है। इसलिए मैं आपको नारा देता हूं ‘अबकी बार बदल दो शहर की सरकार।’ कमलनाथ ने कहा कि निधि जैन को कांग्रेस पार्टी ने इसलिए महापौर का प्रत्याशी बनाया है क्योंकि सागर की जनता निधि जैन को अपना महापौर बनाना चाहती थी।





पूरे प्रदेश में स्मार्ट सिटी के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा



 



सागर को स्मार्ट सिटी बनाने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दावों पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि सागर ही क्या, पूरे प्रदेश में स्मार्ट सिटी के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। पूरे प्रदेश में ‘पैसा दो, काम लो’ की संस्कृति चल रही है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी तब बनती है, जब सरकार के पास विजन हो। लेकिन इस सरकार के पास विजन नहीं, सिर्फ टेलीविजन है। कमलनाथ ने कहा कि जब वह शहरी विकास मंत्री थे तो सागर की झील के विकास के लिए उन्होंने पैसा आवंटित किया था। शहर के लिए चार महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाएं, उन्हीं के कार्यकाल में आई थी। कमलनाथ ने कहा कि वह शिवराज सिंह चौहान की तरह हवा में बात नहीं करते, उनकी हर बात की पुष्टि की जा सकती है।





कमलनाथ ने कहा कि सागर शिक्षा का बड़ा केंद्र रहा है। लेकिन बीजेपी सरकार में स्थिति यह हो गई है की सागर एजुकेशन का हब नहीं बन पा रहा है और यहां के छात्रों को बड़ी संख्या में कोचिंग करने के लिए कोटा जाना पड़ता है। कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। इससे 97 लाख लोगों को फायदा पहुंचा। उनकी सरकार किसान कर्ज माफी की दूसरी किस्त जारी करने वाली थी, लेकिन उसके पहले ही सरकार गिर गई।





प्रदेश में इस समय चालाकी, नौटंकी, कलाकारी और झूठ की राजनीति भारतीय जनता पार्टी कर रही





कमलनाथ ने कहा कि 16 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और तब प्रदेश की स्थिति को बदला जाएगा। आज की स्थिति में प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन है, महिला अत्याचार में नंबर वन, भ्रष्टाचार में नंबर वन है और किसानों की बदहाली में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में इस समय चालाकी, नौटंकी, कलाकारी और झूठ की राजनीति भारतीय जनता पार्टी कर रही है। लेकिन जनता इस राजनीति को अच्छी तरह समझ गई है। पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि अरुणोदय चौबे के ऊपर झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। 16 महीने बाद जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम इसका हिसाब करेंगे।





महाराष्ट्र की राजनैतिक उथल-पुथल पर पूछे गए सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं हैं। जब मैं मुंबई गया था तो कांग्रेस के सभी विधायकों से उनकी बातचीत हुई। उद्धव ठाकरे और शरद पवार से भी उनकी बातचीत हुई। इसके साथ ही कमलनाथ ने सागर में रोड शो किया। हजारों की संख्या में लोग कमलनाथ जी के रोड शो में शामिल हुए। उन्होंने तीनबत्ती स्थित गौर मूर्ति पर विश्वविद्यालय के संस्थापक संस्थापक डॉ. हरिसिंह गौर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। 



कमलनाथ Kamal Nath Chhindwara BJP बीजेपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सागर Madhya Pradesh Congress Committee CM Shivraj Singh Chouhan Sagar मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी Municipal Corporation Elections छिंदवाड़ा नगर निगम चुनाव