कमलनाथ बोले दिखावे की कार्रवाई की तो सिंचाई मंत्री ने बताया किस-किस पर हो चुकी है कार्रवाई

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
कमलनाथ बोले दिखावे की कार्रवाई की तो सिंचाई मंत्री ने बताया किस-किस पर हो चुकी है कार्रवाई

GWALIOR. कारम डैम फूटने के मामले को लेकर अब सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा आरोपियों को बचाने का आरोप लगाने पर आज इस मामले में अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है लेकिन दुःख की बात है कि कांग्रेस आपदा में भी राजनीति कर रही है।





इन पर कार्रवाई का दावा





कारम डेम मामले में  राजनीति और आरोप -प्रत्यारोपों का दौर अभी भी जारी है । सिचाई मंत्री तुलसी राम सिलावट का दावा है कि  इस  मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर एक बड़ी कार्रवाई हुई है, दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है वहीं आठ अधिकारियों के निलंबन के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है।





 कमलनाथ के आरोप पर दी सफाई बोले डैम फूटा ही नहीं





पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस मामले में सरकार की कार्यवाही को दिखावटी बताते हुए कहा था  कि सरकार ने कारम डेम की गंभीर घटना में कार्रवाई के नाम पर महज़ खानापूर्ति कर छोटे लोगों को निपटाने का काम किया है ,जबकि इसमें जिम्मेदार लोगों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। इस आरोप पर सफाई देते हुए  जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने  कहा कि कांग्रेस आपदा के समय भी राजनीति कर रही है,यह दुःखद है । उन्होंने कहा  कि  कारम डेम फूटा नहीं  है, कारम डेम निर्माणाधीन डेम है, जैसे ही 11 तारीख को डेम में लीकेज की जानकारी लगी तो सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर वहां के स्थानीय विधायक मंत्री और  मैं खुद डैम पर पहुंच गया था। हमने पल-पल की अपडेट सीएम शिवराज सिंह जी को दी थी, और इस मामले में अब हमने कार्यवाही भी की है ,दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है साथ ही इसे लेकर नीचे से लेकर  बड़े अफसरों सहित आठ लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की है।





कांग्रेस करती है दोहरी बात





 सिलावट ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोग दोहरी बात करते हैं। जब डैम पर कांग्रेसी आए थे तो उन्होंने कहा था कि कार्रवाई करना चाहिए, जब हमने कार्रवाई की तब आरोप लगाते की छोटी कार्रवाई है। जबकि आप स्वयं देखिए कि  बड़े - बड़े अधिकारियों के निलंबन और दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई कोई छोटी कार्रवाई नहीं है। अभी इस मामले की और विस्तृत जांच की जा रही है जो लोग भी इसमें दोषी आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।



CONGRESS कांग्रेस Gwalior ग्वालियर politics राजनीति President अध्यक्ष karam dame responsible कारम डेम जिम्मेदार