इंग्लैंड के किंग्स चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी अगले साल 6 मई को होगी, भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले डॉ. इलियासी को Y प्लस सुरक्षा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंग्लैंड के किंग्स चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी अगले साल 6 मई को होगी, भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले डॉ. इलियासी को Y प्लस सुरक्षा

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









6 मई 2023 को इंग्लैंड किंग्स चार्ल्स तृतीय ताजपोशी





इंग्लैंड के किंग्स चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी अगले साल 6 मई को की जाएगी। ये शाही समारोह वेस्टमिंस्टर एबे में आयोजित किया जाएगा। इसको लेकर रॉयल फैमिली की ओर से ट्वीट किया गया है। रॉयल फैमिली ने अपने ट्वीट में कहा कि किंग चार्ल्स III का राज्याभिषेक शनिवार 6 मई 2023 को वेस्टमिंस्टर एबे में होगा। समारोह में किंग चार्ल्स III के साथ द क्वीन कंसोर्ट यानी उनकी पत्नी कैमिला की भी ताजपोशी होगी। इससे पहले क्वीन एलिजाबेथ को भी करीब 16 महीने इंतजार करना पड़ा था।





भारत जोड़ो यात्रा का 36वां दिन





राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 36वां दिन है। बुधवार को भारत जोड़ो यात्रा ने 25 किलोमीटर का सफर तय किया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने छात्रों ने मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर राहुल ने ट्वीट किया कि आज बेहद प्रतिभाशाली युवाओं से मुलाकात हुई। कुछ  इंजीनियर थे, कुछ एमबीए थे, लेकिन सभी 'शिक्षित बेरोजगार' थे।





डॉ. उमर अहमद इलियासी को Y प्लस सुरक्षा





संघ प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख डॉ. उमर अहमद इलियासी को मोदी सरकार ने वाय प्लस कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि इलियासी ने जब से भागवत को राष्ट्रपिता कहा है। तभी से उनको लगातार धमकियां मिल रही थीं।





थैंक्स गॉड के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका





अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म थैंक्स गॉड के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका लगाई गई है। याचिका में आरोप है कि फिल्म में भगवान चित्रगुप्त का अपमान हुआ है। इससे चित्रगुप्त को मानने वाले करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।





वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया





आज टीम इंडिया वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी। कप्तान रोहित शर्मा की नजरें इस मैच में अपनी टीम की तैयारियों को पुख्ता करने पर होंगी। पिछले मैच अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत हासिल की थी। सूर्यकुमार यादव ने शानदार फिफ्टी लगाई थी। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा।



कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 6 मई 2023 को इंग्लैंड किंग्स चार्ल्स तृतीय ताजपोशी डॉ. उमेर अहमद इलियासी को Y प्लस सुरक्षा England Kings Charles III Coronation 6 may Y Plus Security to Dr. Umer Ahmed Ilyasi