IPL में MP के कुलदीप सेन ने आखिरी ओवर की सटीक गेंदबाजी, LSG के मुंह से छीनी जीत

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
IPL में MP के कुलदीप सेन ने आखिरी ओवर की सटीक गेंदबाजी, LSG के मुंह से छीनी जीत

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 3 रन से हरा दिया। मैच के हीरो रहे मध्यप्रदेश के रीवा जिले के कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)। उन्होंने आखिरी ओवर में बेहद ही शानदार गेंदबाजी की और लखनऊ के मुंह से जीत छीनकर अपनी टीम की झोली में डाल दी।





आखिरी ओवर में की शानदार गेंदबाजी





मैच का रोमांच अपने चरम पर था। लखनऊ को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। मार्कस स्टोइनिस और आवेश खान बल्लेबाजी कर रहे थे। आवेश खान मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं। कुलदीप सेन को राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवर दिया। मार्कस स्टोइनिस विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे, उनके लिए 6 गेंदों में 15 रन बनाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था। लेकिन रीवा के कुलदीप ने दिखा दिया कि वे किसी से कम नहीं। कुलदीप सेन ने बेहतरीन बॉलिंग की और सिर्फ 11 रन दिए। राजस्थान रॉयल्स ने 3 रन से मैच जीत लिया।





आखिरी ओवर की पूरी कहानी







  • पहली गेंद - आवेश खान ने 1 रन लिया।



  • दूसरी गेंद - स्टोइनिस कोई रन नहीं बना पाए।


  • तीसरी गेंद - स्टोइनिस कोई रन नहीं बना पाए।


  • चौथी गेंद - स्टोइनिस कोई रन नहीं बना पाए।


  • पांचवीं गेंद - स्टोइनिस ने चौका लगाया।


  • छठवीं गेंद - स्टोइनिस ने छक्का लगाया।






  • कुलदीप सेन के पिता चलाते हैं हेयर सैलून





    रीवा में कुलदीप सेन एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता हेयर सैलून चलाते हैं। स्कूल के वक्त में कुलदीप सेन के पिता को पता नहीं था कि उनका बेटा क्रिकेट खेलता है। जब कुलदीप का जिले की टीम में चयन हुआ तो पिता ने उसे डांटा। क्योंकि उन्हें उसके भविष्य की चिंता थी। कुलदीप ने उस समय पिता से कहा था कि करियर की चिंता उसे भी है। आप टेंशन मत लीजिए। इसके बाद पिता ने कुलदीप सेन को हमेशा सपोर्ट किया।



    Rajasthan Royals IPL Bowling MP आईपीएल 20222 रीवा Rewa कुलदीप सेन Lucknow Super Giants Kuldeep Sen राजस्थान रॉयल्स लखनऊ सुपर जाइंट्स IPL 2022