खंडवा के नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज में लैब का शुभारंभ, जांच के लिए अब नहीं भटकेंगे मरीज

author-image
Rehan Shekh
एडिट
New Update
खंडवा के नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज में लैब का शुभारंभ, जांच के लिए अब नहीं भटकेंगे मरीज

KHANDWA. खंडवा के नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज में लैब का शुभारंभ किया गया। अत्याधुनिक तकनीक से लैस ये लैब मेडिकल कॉलेज के A-ब्लॉक में शुरू की गई है। खंडवा के लोगों को अब जांच के लिए प्राइवेट लैब और उच्च स्तरीय जांच के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब कम खर्च में मेडिकल जांच इस लैब में हो सकेगी। खंडवा में चिकित्सकों को मरीजों के इलाज में आसानी होगी।





जनता को अच्छी सुविधा देने में जुटा मेडिकल कॉलेज





नंद कुमार सिंह मेडिकल कॉलेज के बनने के बाद जनता के लिए सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कॉलेज प्रशासन लगा हुआ है। अभी हमने माइक्रोबायोलॉजी की जांच के लिए लैब शुरू की है। कॉलेज में हिस्टोपैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी की जांच शुरू की है। पैथोलॉजी में हिस्टोपैथोलॉजी और साइकोलॉजी की भी जांच है उसको भी जल्द शुरू किया जाएगा। इससे हमारे यहां बेसिक जितनी भी जांच होती है कंप्लीट हो जाएगी। माइक्रोबायोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री और पैथालॉजी तीनों डिपार्टमेंट की जांच है जो आने वाले समय में शुरू हो जाएगी।





सैंपल बाहर भेजने से जांच में लगता है वक्त





आज के समय में मरीजों में जो समस्या दिखाई दे रही है वो रजिस्टेंस की है। डॉक्टर एंटीबायोटिक तो देता है लेकिन वो असर नहीं करती है।  उसकी जांच सबसे माइक्रोबायोलॉजी में होती जिसका नाम है जिसका नाम है, कलचर ओसेन्स। खंडवा के लिए बहुत लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद है क्योंकि यह स्थिति की जांच होती है मार्केट में सबसे महंगी होती है इसका रेट कम से कम रहेगा या न के बराबर रहेगा। दूसरी चीज जितनी भी लैब से उसमें सिर्फ लैब में 3 प्रकार की चीजें होती हैं, पैथोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री और माइक्रोबायोलॉजी जिसे पैथालॉजी संभाल रहे होते हैं जो सैम्पल लेकर बाहर भेजते हैं तो वैसे ही टाइम लगता है।



MP News मध्यप्रदेश की खबरें Nandkumar Singh Chauhan Medical College Khandwa Lab inaugurated नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज लैब का शुभारंभ