Bhind : नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के भतीजे की पत्नी निर्विरोध चुनी गईं सरपंच

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Bhind : नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के भतीजे की पत्नी निर्विरोध चुनी गईं सरपंच

सुनील शर्मा, Bhind. भिंड की लहार विधानसभा से विधायक और नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के गृह ग्राम वैशपुरा में पंचायत चुनाव में उनके भतीजे की पत्नी नेहा अनिरुद्ध प्रताप सिंह निर्विरोध सरपंच चुनी गईं। वैशपुरा ग्राम पंचायत में पंचायत चुनाव निर्विरोध पूरा हो गया है। पंचायत की जनता ने डॉ. गोविंद सिंह के भतीजे की पत्नी को बिना चुनाव लड़े ही निर्विरोध सरपंच बना दिया है।





निर्विरोध सरपंच चुनी गईं नेहा अनिरुद्ध प्रताप सिंह





मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में लहार और रौन और दूसरे चरण में भिंड और अटेर जनपद क्षेत्र में चुनाव होना है। इन चारों जनपद की 188 पंचायतों से चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदार अपना फॉर्म निर्वाचन अधिकारियों के पास जमा करा चुके हैं। फॉर्म की समीक्षा के बाद नाम फाइनल किए जाएंगे लेकिन इससे पहले ही लहार की वैशपुरा पंचायत में जनता की आपसी सहमति से निर्विरोध सरपंच चुन लिया है।





जनता ने दोबारा चुना निर्विरोध





गौरतलब है कि इससे पहले आयोजित हुए पंचायत चुनाव के दौरान नेहा ने अपने गांव वैशपुरा से ही चुनाव लड़ा था और करीब एक हजार वोट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद कुछ महीनों पहले भी हुई पंचायत चुनाव की घोषणा और प्रक्रिया के दौरान उन्हें निर्विरोध सरपंच चुन लिया गया था लेकिन बाद में चुनाव निरस्त होने से उनका चुनाव भी निरस्त हो गया था। इसके बाद अब जनता ने अपना फैसला दोबारा दोहरा दिया है।





चुनाव में नही खड़ा हुआ कोई प्रतिद्वंदी





नेहा अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने औपचारिकता के लिए इस पंचायत से अपना नामांकन फार्म दाखिल किया था लेकिन उनके विरोध में कोई दूसरा नामांकन दाखिल नहीं किया गया।



मध्यप्रदेश MP Leader of Opposition नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह Bhind भिंड Govind Singh SARPANCH सरपंच Vaishpura Panchayat Election Neha Anirudh Pratap Singh nephew wife वैशपुरा पंचायत चुनाव नेहा अनिरुद्ध प्रताप सिंह भतीजे की पत्नी