SHAJAPUR: रिमझिम बारिश के साथ काल बनकर आई बिजली, एक की मौत

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
SHAJAPUR:  रिमझिम बारिश के साथ काल बनकर आई बिजली, एक की मौत

Shajapur. मध्यप्रदेश में मानसून (Monsoon) ने लोगों को राहत देकर सारी तपन (heat) दूर कर दी। बारिश से जहां लोगों ने राहत महसूस की तो कई लोगों के लिए मानसून आफत बन कर आया। मानसूनी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से शाजापुर जिले के भिलवाड़िया (Bhilwadia) में एक युवक की मौत हो गई। फिलहाल जिसके उपर बिजली गिरी है उसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस युवक की पहचान करने में जुटी हुई है।







 



शाजापुर (Sajapur) में मौसम बदलने के बाद रिमझिम बारिश (raining) और गरज-चमक (thunderstorm) का दौर शुरू हुआ। इस दौरान अचानक कड़कड़ आहट के बाद जिले के भिलवाड़िया समीप एक व्यक्ति पर आकाशी बिजली गिरी जिससे वह गंभीर घायल हो गए हैं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे 108 में पदस्थ ईएमटी जितेंद्र देवतलाव और पायलट ने घायल को (district hospital) में भर्ती कराया। यहां इलाज (treatment) के दौरान व्यक्ति ने दम तोड़ (dead) दिया। 





लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर बारिश (rain) का दौर शुरू हुआ। शाम को हुई रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। इससे पहले बादलों (clouds) का डेरा तो रोज नजर आता था, लेकिन बरसते नहीं थे। इस कारण लोग उमस और गर्मी से परेशान हो रहे थे,  और अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन आए दिन बारिश के साथ काल बनकर आई आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से कई लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।



Monsoon मानसून Rain DEAD बिजली बारिश lightning Sajapur Bhilwadia drizzling साजापुर भीलवाडिया मृत बूंदा बांदी