Bhopal: बीजेपी महापौर प्रत्याशियों की सूची फिर अटकी, आज हो सकती है जारी 

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
Bhopal: बीजेपी महापौर प्रत्याशियों की सूची फिर अटकी, आज हो सकती है जारी 

Bhopal: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के महापौर प्रत्याशियों(BJP mayor candidates) को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। मंगलवार को दोबारा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के नाम पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली से लौटने के बाद महापौर प्रत्याशियों(mayor candidates) की सूची जारी होने की संभावना जताई जा रही थी। महानगरों के नामों पर सहमति नहीं बन पाने के कारण सूची अटक गई। अब फिर मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव(BJP state in-charge Muralidhar Rao) समेत अन्य नेता बैठकर चर्चा करेंगे। सूत्रों के अनुसार दावेदारों और नेताओं में सिंगल नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। ऐसे में अब चर्चा है कि संघ की तरफ से आने वाले नामों पर मुहर लगाई जाएगी, जिससे सभी नेता एकजुट होकर प्रत्याशी को जिताने के लिए काम करें। ऐसे में साफ है कि बीजेपी महापौर प्रत्याशियों के नाम को लेकर चौंका सकती है। 





इंदौर में डॉ. निशांत खरे(Dr. Nishant Khare) का नाम आगे चल रहा है। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला(Congress candidate Sanjay Shukla) के मुकाबले में खरे की उम्मीदवारी को कमजोर माना जा रहा है, लेकिन निशांत खरे को संघ का समर्थन है। खरे ने कोविड के समय संघ की पूरी व्यवस्था का जिम्मा संभाला था, जिस वजह से संघ उनको जिताने की जिम्मेदारी ले सकता है। 





कई उम्मीदवार रेस में 





वहीं, भोपाल में मालती राय के नाम पर स्थानीय विधायकों ने सहमति जताई, थी, लेकिन अब यहां पर जागृति किरार का नया नाम सामने आ गया है। जागृति बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष और किरार महासभा की पदाधिकारी है। बताया जा रहा है कि यह नाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से आया है। वहीं, भोपाल से भारती कुंभारे का नाम भी चर्चा में है। 





ग्वालियर में माया सिंह का नाम तय हो गया था, लेकिन स्थानीय नेताओं ने असहमति जता दी। उन्होंने सुमन शर्मा का नाम आगे कर दिया है। यहां पर समीक्षा गुप्ता के नाम पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया आमने-सामने थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि समीक्षा गुप्ता का नाम लिस्ट से बाहर हो गया है।





बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से लौटते ही बीजेपी कार्यालय पहुंचे। यहां पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ महापौर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की। इसके पहले दोपहर में दिल्ली रवाना होने से पहले भी मुख्यमंत्री ने मुख्यालय ने बैठक की थी। बीजेपी महापौर प्रत्याशियों को लेकर शनिवार से मंथन कर रही है। रविवार को भी बैठकों के बाद नामों पर सहमति नहीं बन सकी। 



BJP बीजेपी Congress candidate Sanjay Shukla Dr. Nishant Khare Madhya Pradesh urban body elections मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव मध्य प्रदेश निकाय चुनाव बीजेपी महापौर प्रत्याशी urban body elections news urban body elections2022 महापौर प्रत्याशियों की सूची