महिला IAS और पत्रकार की लव स्टोरी, शैलबाला बोलीं- शादी की कोई उम्र नहीं होती

author-image
एडिट
New Update
महिला IAS और पत्रकार की लव स्टोरी, शैलबाला बोलीं- शादी की कोई उम्र नहीं होती

भोपाल. मध्यप्रदेश कैडर की IAS शैलबाला मार्टिन 56 साल की उम्र में 57 साल के पत्रकार डॉ. राकेश पाठक से शादी रचाने जा रही हैं. सच्चे प्यार की तलाश में शैलबाला ने काफी लंबा इंतजार किया। आखिरकार दो साल पहले न्यूज चैनल में डिबेट देखते वक्त दिल दे बैठीं। IAS ने पत्रकार डॉ. राकेश पाठक से शादी का ऐलान कर सबको चौंका दिया। अब तक शैलबाला ने शादी नहीं की थी। हालांकि डॉ. राकेश पाठक शादीशुदा थे, लेकिन 7 साल पहले उनकी पत्नी का ब्लड कैंसर से निधन हो चुका है। डॉ. पाठक की दो बेटियां भी हैं। दोनों ही अपने परिवार की रजामंदी से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।









TV डिबेट में देखकर हुआ प्यार





एक अखबार के साथ चर्चा में शैलबाला ने बताया, 'दो साल पहले TV डिबेट के बाद सोशल मीडिया पर मैं और डॉ. राकेश पाठक दोस्त बने। हमने नंबर एक्सचेंज किए। बातें शुरू हुईं। विचार मिलते गए। डेढ़ साल पहले एक बार मैं डॉ.पाठक के घर गई। वहां डॉ. पाठक की पहली पत्नी की मां से मुलाकात हुई। उन्होंने ही डॉ. पाठक से कहा कि तुम एक-दूसरे को जानते हो। तुम शादी क्यों नहीं कर लेते। हमारी दोस्ती और मुलाकातों की बात डॉ. पाठक की बेटियों को पता चली। बेटियों ने भी हमसे कहा कि आप दोनों शादी क्यों नहीं कर लेते। सच कहूं तो इससे पहले कभी शादी का ख्याल ही नहीं आया था, लेकिन फिर सब यूं ही होता गया। डॉ. पाठक ने मुझे शादी का प्रस्ताव दिया। मैंने विचार के लिए कुछ समय लिया और फिर हां कर दी'।









'कई रिश्ते आए लेकिन कोई पसंद नहीं आया'





शैलबाला ने बताया, 'पिता कई रिश्ते बताते थे, मुझे पसंद नहीं आए। कई बार मेरे पेरेंट्स से बात किए बिना भी कुछ लोगों ने मुझे अप्रोच किया, लेकिन वो मुझे पसंद नहीं आए। लड़कों से दोस्ती रही, लेकिन कोई ऐसा नहीं मिला, जिससे प्रेम हुआ हो। प्रेम तो डॉ. पाठक से ही हुआ। कभी कोई प्रेम करने लायक मिला ही नहीं। ये भी हो सकता है कि मैं क्रिश्चियन कम्युनिटी से आती हूं। शायद इसलिए मुझे किसी ने प्रपोज न किया हो'।









'शादी की कोई उम्र नहीं होती'





एक अखबार के साथ चर्चा में शैलबाला ने कहा, 'मुझे लगता है कि शादी के लिए कोई उम्र नहीं होती। महिलाओं को अपनी जिंदगी के फैसले लेने की स्वतंत्रता होनी चाहिए। मैंने भी अपनी जिंदगी का फैसला खुद किया है। इसमें मेरा परिवार भी मेरे साथ है। हमने तय किया है कि हम कोर्ट मैरिज करेंगे। इसके बाद रीति-रिवाज से शादी करेंगे। रिसेप्शन देंगे या नहीं, इस पर अभी हमने कुछ तय नहीं किया है'।









कई अहम पदों पर निभाई जिम्मेदारी





शैलबाला मार्टिन 2009 बैच की IAS अफसर हैं। वह राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर थीं। प्रमोशन के बाद वह IAS हुईं। इन दिनों सामान्य प्रशासन विभाग में एडिशनल सेक्रेट्री हैं। इससे पहले निवाड़ी जिले की कलेक्टर और बुरहानपुर की नगर निगम कमिश्नर भी रह चुकी हैं। वहीं डॉ. राकेश पाठक मूल रुप से ग्वालियर के हैं। नवभारत, नईदुनिया, नवप्रभात, प्रदेश टुडे अखबार के संपादक रह चुके हैं। वर्तमान में वे कर्मवीर के चीफ एडिटर हैं।



Madhya Pradesh Hindi Samachar Madhya Pradesh News in Hindi Love story of mp's female ias and journalist Bhopal आईएएस पत्रकार की शादी आईएएस शेलबाला मार्टिन की शादी आईएएस शेलबाला मार्टिन get married dr rakesh pathak journalist ias shailbala Madhya Pradesh Latest Madhya Pradesh News in Hindi