INDORE: शहर सरकार के लिए आपस में उलझी BJP, महिला पार्षद को लेकर लालवानी और गौड में तनातनी; विजयवर्गीय भी अपने दावेदार पर अड़े

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE: शहर सरकार के लिए आपस में उलझी BJP, महिला पार्षद को लेकर लालवानी और गौड में तनातनी; विजयवर्गीय भी अपने दावेदार पर अड़े

संजय गुप्ता, INDORE. शहर की सरकार के मुखिया महापौर (Mayor) को शपथ लिए 12 दिन और सभापति (Chairman) का चुनाव हुए 8 दिन पूरे हो चुके हैं। लेकिन अभी तक उनके मंत्रिमंडल यानी एमआईसी (मेयर इन काउंसिल) का गठन नहीं हुआ है। इसकी वजह शहर के BJP नेताओं की आपसी उलझन है। अपने समर्थकों को टिकट दिलाने और फिर चुनाव जिताने के बाद यह दिग्गज इन्हें अब एमआईसी में स्थान दिलवाना चाहते हैं। वैसे लड़ाई यहीं खत्म नहीं होगी, इसके बाद इन्हें मलाईदार विभाग दिलाने के लिए भी लड़ाई होगी। फिलहाल अभी की लड़ाई तो भोपाल (Bhopal) पहुंच गई है और अब संगठन ही इन नामों पर मुहर लगाएगा। प्रदेश संगठन महामंत्री भगवानदास सबनानी (General Secretary Bhagwandas Sabnani) और प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) की सहमति के बाद प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा इस पर मुहर लगाएंगे।





 कहां किसके लिए हो रही लड़ाई







  • सबसे ज्यादा लड़ाई विधानसभा चार में महिला पार्षद के नाम को लेकर हो रही है। यहां सांसद शंकर लालवानी कंचन गिदवानी का नाम रखना चाहते हैं तो वहीं विधायक मालिनी गौड हरप्रीत लूथरा को एमआईसी में देखना चाहतीं हैं। वैसे विधानसभा चार से कमल लडड्‌डा तो फाइनल है ही।



  • विधानसभा एक से अश्विन शुक्ला और निरंजन चौहान के नाम तो तय थे लेकिन पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने पराग कौशल का नाम भी दावेदार की सूची में जुड़वा दिया है। इससे मामला उलझ गया।


  • इसी तरह राउ से अभिषेक शर्मा का नाम तय था लेकिन अब ओमप्रकाश आर्य भी दावेदार बन गए हैं। 


  • उधर विधानसभा तीन से बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की ही चलेगी, वह अभी अमेरिका में हैं। उन्होंने वहां से भी साफ कर दिया है मनीष शर्मा उर्फ मामा तो होना ही चाहिए। वहीं यहां से सुरेश टाकलकर और गजानंद गावडे भी दावेदारी में हैं। 


  • विधायक रमेश मेंदोला की विधानसभा दो से राजेंद्र राठौर का नाम तो तय है लेकिन साथ ही जीतू यादव का नाम भी सामने आ रहा है। सुरेश कुरवाडे और पूजा पाटीदार भी दौड़ में हैं, हालांकि यह विजयवर्गीय और मेंदोला समर्थक हैं।


  • विधानसभा पांच से राजेश उदावत ही विधायक महेंद्र हार्डिया की पसंद हैं। हालांकि सांसद ने यहां से भी अपने समर्थक मुद्रा शास्त्री का नाम जुड़वा दिया है। साथ ही प्रणव मंडल और निशा देवलिया का भी नाम है।




  • इंदौर Indore भोपाल Bhopal BJP बीजेपी Municipal Corporation नगर-निगम mayor MIC MAYOR IN COUNCIL एमआईसी मेयर इन काउंसिल महापौर Chairman सभापति General Secretary Bhagwandas Sabnani Minister in charge Dr. Narottam Mishra महामंत्री भगवानदास सबनानी प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा