ड्रेस कोड के खिलाफ विधायक नारायण त्रिपाठी, सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
ड्रेस कोड के खिलाफ विधायक नारायण त्रिपाठी,  सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी

रीवा। विन्ध्यक्षेत्र के प्रसिद्ध देवतलाब शिवमंदिर में 'ड्रेसकोड' लागू किए जाने के खिलाफ मैहर के भाजपा नेता नारायण त्रिपाठी ने मोर्चा खोल लिया है। त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि, वे कलेक्टर को निर्देशित करें कि यह 'तालीबानी' फरमान वापस लें।करीब एक हफ्ते पहले पूर्व स्पीकर गिरीश गौतम ने पत्रकार वार्ता बुलाकर कहा था कि, देवतलाब शिवमंदिर में 'ड्रेसकोड' लागू होगा। पुरुष धोती में और महिलाएं साड़ी में ही प्रवेश पा सकेंगी। 





सदियों से आस्था का केंद्र है मंदिर





देवतलाब स्पीकर गौतम का विधानसभा क्षेत्र है और इस नाते वे मंदिर की प्रबंध समिति के सदस्य हैं। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में नारायण त्रिपाठी ने कहा कि वे देवतलाब क्षेत्र के दौरे पर गए थे। रतनगंवा समेत दर्जन भर गांव गए, वहां इस आदेश के खिलाफ आक्रोश दिखा। ग्रामीणों ने कहा कि यह मंदिर सदियों से आस्था का केन्द्र है। गरीब लोग जो बड़े तीरथ धामों में नहीं जाते, वे इह मंदिर में ही पहुंच कर अपनी कामना पूरी करते है। ज्यादा संख्या ऐसे गरीबों की भी होती है जो नंगे बदन सिर्फ चड्डी पहनकर या तौलिया लगाकर वहां पहुँचते हैं। इस 'ड्रेस कोड' के पालन के लिए वे धोती कुरता कहां से लाएंगे। जाहिर है कि इस पवित्र क्षेत्र में भी किराए के धोती कुरते का धंधा चल निकलेगा। त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री को लिखा कि जनभावनाओं को देखते हुए कलेक्टर रीवा को निर्देशित करें।





गांव गांव घूम रहे त्रिपाठी





भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी विन्ध्यप्रदेश के मुद्दे को लेकर गांव-गांव घूम रहे हैं। स्पीकर गौतम से उनकी अदावत तब से शुरू हुई जब स्पीकर ने विन्ध्यप्रदेश का मुद्दा उठाने वालों को टुटपुंजिया कहा था, और इसे अपनी टीआरपी बढ़ाने वाला स्टंट बताया था। विधायक त्रिपाठी ने भी उसी अंदाज में  स्पीकर का नाम लिए बगैर यह पत्र मुख्यमंत्री को लिखा है।



Girish Gautam collector Narayan Tripathi Devtalab कलेक्टर Madhya Pradesh देवतालाब रीवा Rewa नारायण त्रिपाठी मध्यप्रदेश गिरीश गौतम