खंडवा में विधायक रामदांगोरे ने लंपी वायरस से पीड़ित गायों को लगाया मरहम, पंधाना में सबसे ज्यादा लंपी वायरस के मामले

author-image
Rehan Shekh
एडिट
New Update
खंडवा में विधायक रामदांगोरे ने लंपी वायरस से पीड़ित गायों को लगाया मरहम, पंधाना में सबसे ज्यादा लंपी वायरस के मामले

KHANDWA. खंडवा के पंधाना विधायक राम दांगोरे लंपी वायरस के हालात जानने अपनी विधानसभा पंधाना के बोरगांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लंपी वायरस से ग्रसित पशुधन को देखा और गौ माता को मरहम भी लगाया। जिले में लंपी वायरस के सबसे ज्यादा मामले पंधाना में सामने आए हैं। पंधाना विधायक राम दांगोरे ने बताया कि लंपी वायरस गंभीर समस्या है। हम इंसानों को कोई तकलीफ होती है तो हम कह सकते हैं, लेकिन पशु वह कैसे कहेंगे उनके दर्द को हम को समझना होगा। 





विधायक ने पीड़ित गाय को लगाया मरहम





पंधाना विधायक लंपी वायरस से पीड़ित पशुओं को हाल जाने अपनी विधानसभा के बोरगांव समेत कई गांवों का दौरा किया। इस दौरान विधायक ने एक लंबी वायरस से पीड़ित गाय को अपने हाथ से मरहम लगाया। विधायक राम दांगोरे ने कहा की समय रहते इसके लिए सभी को सक्रिय रहना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि पशुपालकों को गायों की हालत देखकर रोना आ रहा है। ये संवेदना से जुड़ा हुआ मामला है। 





विधायक ने लोगों से की अपील





इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील भी की है की जो पशु लंबी वायरस से पीड़ित है उनको खेतों के काम में ना लगाएं। उन्हें आराम करने दें। जिससे उनके संपर्क में आकर कोई और पशु बीमार ना पड़े। विधायक दांगोरे ने कहा कि इंसान अपनी तकलीफ बता देता है। लेकिन पशु अपनी तकलीफ नहीं बता सकता। इंसानों को इस तकलीफ को समझना होगा। 





जल्द ही उठाए जाएंगे जरूरी कदम





विधायक दांगोरे ने कहा कि लंपी वायरस से पीड़ित गायों के मामले में उन्होंने खंडवा कलेक्टर से बात की है। लंपी वायरस से निपटने के लिए एक जरूरी बैठक की जाएगी। जल्द ही लंपी वायरस से निपटने और इसकी रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। जिससे गाय माता को इस रोक से बचाया जा सके।



Khandwa MLA Ramdangore visited saw livestock suffering from lumpi virus MLA Ramdangore applied ointment to cows खंडवा विधायक रामदांगोरे का दौरा लंपी वायरस से ग्रसित पशुधन को देखा विधायक रामदांगोरे ने गायों का लगाया मरहम