Sagar: चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बात करना पड़ा महंगा, महिला के हाथ में फटा फोन

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
Sagar: चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बात करना पड़ा महंगा, महिला के हाथ में फटा फोन

Sagar. चार्जिंग में फोन लगाकर बात करना कितनी महंगा पड़ सकता है, इसकी बानगी सागर जिले के रेहली से सामने आई. यहां एक महिला मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर बात कर रही थी। तभी अचानक से हाथ में ही मोबाइल फट गया और महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल को इलाज के लिए सागर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां माइक्रो सर्जरी के बाद महिला का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल महिला खतरे से बाहर बताई जा रही है। लेकिन इन दिनों मोबाइल फटने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है।





तेज सुनाई दी बैटरी फटने की आवाज



निजी अस्पताल में इलाज करा रही महिला के परिजनों ने बताया कि रेहली निवासी वर्षा साहू (30) घर पर रोजमर्रा के कामकाज निपटा रही थी, और मोबाइल चार्ज पर लगा था। तभी मोबाइल पर किसी का फोन आया और महिला चार्ज पर लगे मोबाइल से स्पीकर के जरिए बात करने लगी। बातचीत के दौरान ही अचानक मोबाइल फट गया और इतना तेज धमाका हुआ कि महिला का हाथ बुरी तरह से घायल हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि, महिला के हाथ में बैटरी और मोबाइल के टुकड़े अंदर तक चले गए।





हाथ में घुसे बैटरी-मोबाइल के टुकड़े



आनन-फानन में परिजन महिला को सागर के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने देखा कि मोबाइल और बैटरी के टुकड़े महिला के हाथ में अंदर तक घुस गए हैं। जिसके बाद तत्काल महिला को ऑपरेशन थिएटर ले जाकर माइक्रो सर्जरी शुरू की गई और माइक्रो सर्जरी के जरिए महिला के हाथ में घुसे बैटरी और मोबाइल के टुकड़े निकाले गए। फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।





लगातार सामने आ रही ऐसी घटनाएं



इन दिनों मोबाइल फटने की घटनाएं काफी सामने आ रही हैं। पिछले दिनों सागर के राहतगढ़ में ऐसे ही एक 14 साल के लड़के के हाथ में मोबाइल फट गया था, जिसके कारण उसके हाथ की दो उंगलियां ही अलग हो गई थीं। जानकारों का कहना है कि गर्मी के मौसम में चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बातचीत करने से बचना चाहिए।


Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Sagar News सागर न्यूज Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी mobile blast in sagar charging Mobile explosion woman injured mobile sagar मोबाइल ब्लास्ट सागर मोबाइल चार्जिंग ब्लास्ट मोबाइल ब्लास्ट महिला घायल