BHOPAL: ‘काली’ की डिरेक्टर मणिमेकलाई को लुकआउट नोटिस, प्रदीप मिश्रा बोले- मुझे नहीं लगता, इन्हें किसी मां ने जन्म दिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BHOPAL: ‘काली’ की डिरेक्टर मणिमेकलाई को लुकआउट नोटिस, प्रदीप मिश्रा बोले- मुझे नहीं लगता, इन्हें किसी मां ने जन्म दिया

BHOPAL. ​​​​​​विवादित ​डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Documentary Film Kaali) की डिरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इससे पहले साइबर क्राइम पुलिस ने 'काली' पर विवादित कंटेंट हटाने को लेकर ट्विटर को नोटिस भेजा। इसमें फिल्म 'काली' की डिरेक्टर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए विवादित कंटेंट को हटाने के लिए कहा गया है।





वहीं, 'काली' के पोस्टर को लेकर फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई पर मध्य प्रदेश में 2 FIR दर्ज की गई हैं। BJP नेता दुर्गेश केशवानी ने 7 जुलाई को लीना के खिलाफ क्राइम ब्रांच भोपाल में केस दर्ज कराया। दूसरी शिकायत जबलपुर के पनागर विधायक सुशील तिवारी के बेटे हर्ष ने दर्ज कराई। लीना ने काली मां को सिगरेट पीते हुए दिखाया है।





लोगों की भावनाओं को आहत करना बर्दाश्त नहीं





गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कराया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे। फिल्ममेकर लीना ने काली मां के पोस्टर के बाद अब जानबूझकर फिर से भगवान शिव-पार्वती पर विवादित पोस्ट किया है। विकृत मानसिकता के लोग ट्विटर पर विवादित पोस्ट कर धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। इसे लेकर ट्विटर को पत्र भी लिखा गया है।





संत समाज में नाराजगी





सीहोर में पंडित प्रदीप मिश्रा ने भी मां काली के पोस्टर पर दुख जताया। कहा कि मुझे नहीं लगता कि इन्हें किसी मां ने जन्म दिया है, क्योंकि अगर इन्हें किसी मां ने जन्म दिया होता, तो वे जगत की मां का इस तरह मखौल नहीं उड़ाते।





कालीचरण महाराज ने कहा कि मैं FIR कराने जा रहा हूं। जिस दुष्ट, चुड़ैल महिला ने यह डॉक्यूमेंट्री बनाई है, उसे चुड़ैल बोलना भी चुड़ैल का अपमान है। साधुओं में भी जो भ्रष्ट साधु हैं, उन पर और उनके कर्मों पर फिल्म बनती है। यहां तक तो हम सहन कर लेंगे, लेकिन देवताओं का अपमान सहन नहीं करेंगे। सांसद महुआ मोइत्रा अपनी कल्पना में चाहें तो माता-पिता के साथ में कुकर्म करें, हमें आपत्ति नहीं है। अगर वह देवी देवता का अपमान करती हैं तो हम नहीं सहेंगे।



MP Pradeep Mishra मध्य प्रदेश Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा विवाद प्रदीप मिश्रा cotroversy Film Kaali Director Leena Manimekalai Lookout Notice Kalicharan Maharaj फिल्म काली डिरेक्टर लीना मणिमेकलाई लुकआउट नोटिस कालीचरण महाराज