पूर्व मुख्यमंत्री Uma Bharti भाई दूज के मौके पर ओरछा पहुंचीं। उमा शराबबंदी Andolan छेड़े हुए हैं। Uma Bharti News
होम / मध्‍यप्रदेश / भाई दूज पर ओरछा पहुंचीं उमा, अयोध्या आंद...

भाई दूज पर ओरछा पहुंचीं उमा, अयोध्या आंदोलन को याद कर कहा- ये शराब दुकान प्रेरणा देती है, यहां जो घटेगा, उदाहरण बनेगा

Atul Tiwari
Oct 28, 2022 09:01 AM
उमा भारती ने पहले 13 मार्च को भोपाल की शराब दुकान पर पत्थर फेंका था, फिर 14 जून को ओरछा की शराब दुकान पर गोबर फेंका था। (फाइल फोटो)
उमा भारती ने पहले 13 मार्च को भोपाल की शराब दुकान पर पत्थर फेंका था, फिर 14 जून को ओरछा की शराब दुकान पर गोबर फेंका था। (फाइल फोटो)

BHOPAL/ORCHHA. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी को लेकर आंदोलन छेड़े हुए हैं। 27 अक्टूबर को भाई दूज पर वे ओरछा पहुंचीं। यहां भी उन्होंने शराबबंदी मुद्दे को ही केंद्र में रखा। उमा ने अयोध्या आंदोलन का जिक्र किया। उमा ने कई ट्वीट किए, जिसमें कहा कि ओरछा की शराब दुकान प्रेरणा देती है कि यहां जो घटेगा, वो मध्य प्रदेश में उदाहरण बनेगा।


उमा के आंदोलन से जुड़ी ये जुड़ी ये खबर भी पढ़ें

शराबबंदी को लेकर उमा फ्रंट फुट पर

1. भोपाल में एक शराब दुकान के मैनेजर को कसम खिलाई थी

17 अक्टूबर की शाम उमा भारती भोपाल के अयोध्या बाइपास इलाके पहुंचीं। यहां उन्होंने एक शराब दुकान के सामने लोगों के साथ विरोध जताया। शराब अहाते का पोस्टर और दुकान के लिए लगा हरा पर्दा हटवा दिया। यही नहीं, उमा ने शराब दुकान मैनेजर से पूछा कि शराब पीते या पिलवाते हो। उमा ने बताया कि शराब दुकान ठीक मंदिर के सामने है। उन्होंने मैनेजर से दुकान बंद करने की कसम भी खिलवाई। उमा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अहाता बंद नहीं हुआ तो लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ दूंगी।

2. 14 जून को ओरछा में शराब दुकान पर उमा ने फेंका था गोबर

चार महीने पहले 14 जून को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ओरछा की शराब दुकान पर गोबर फेंका था। दुकान पर गोबर फेंकने के बाद उमा ने ट्वीट किया था- सरकार को ज्ञापन दिए और प्रशासन से भी इस दुकान को हटाने के लिए कहा। दुकान के विरोध में अब लोग कोई भी एक्शन लेते हैं तो अपराध नहीं कहा जाएगा, क्योंकि यहां दुकान खोलना ही महा अपराध है। मध्य प्रदेश उड़ता पंजाब की तरह कहीं उड़ता मध्यप्रदेश न बन जाए।पवित्र गोशाला की गाय का थोड़ा सा गोबर मैंने शराब की दुकान पर छिड़क दिया है।

3. 13 मार्च को भोपाल में शराब दुकान पर चला चुकीं हैं पत्थर

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने इसी साल 13 मार्च को भोपाल की एक शराब दुकान को निशाना बनाया था। उमा अचानक भोपाल की एक शराब दुकान पर पहुंचीं और पत्थर से बोतलें फोड़ दीं। पूर्व सीएम 13 मार्च की शाम करीब साढ़े 4 बजे भेल क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी पहुंचीं। यहां आजाद नगर में शराब की एक दुकान है। उमा दुकान में घुसीं और पत्थर से बोतलें तोड़ दीं।

वीडियो देखें - 

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media