MP: रीवा में बीजेपी पार्षदों को अचानक शपथ दिलाकर बाहर भेजा, कांग्रेस बोली डरी हुई है बीजेपी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MP: रीवा में बीजेपी पार्षदों को अचानक शपथ दिलाकर बाहर भेजा, कांग्रेस बोली डरी हुई है बीजेपी

REWA. नगर निगम रीवा (Municipal Corporation Rewa) के नवनिर्वाचित 26 पार्षदों (newly elected councilor) ने गुरूवार (28 जुलाई) को कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में पद की शपथ ली। इसमें 25 भारतीय जनता पार्टी (BJP) और एक निर्दलीय शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि शपथ के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के 20 से अधिक पार्षद चार्टर्ड बस में बैठाकर रीवा से बाहर भेज दिये गए। इन पार्षदों को वरिष्ठ पार्षद व्यंकटेश पांडेय के नेतृत्व में चन्द्रलोक होटल से रवाना किया गया। 









कलेक्टर ने दिलाई पार्षदों को शपथ 





कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में गुरूवार की दोपहर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प (Collector and District Election Officer Manoj Pushpa) ने 26 पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान पूर्व मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र शुक्ल (Rajendra Shukla), मध्य प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग निगम के अध्यक्ष जितेन्द्र लिटोरिया (Jitendra Litoria), बीजेपी जिलाध्यक्ष डॉ.अजय सिंह, नगर निगम कमिश्नर मृणाल मीणा (Municipal Corporation Commissioner Mrinal Meena) और बीजेपी के मेयर प्रत्याशी रहे प्रबोध व्यास भी मौजूद रहे। 



 



पार्षदों को दर्शन कराने ओरछा ले जा रहे हैंः व्यंकटेश पांडेय 





शपथ ग्रहण समारोह के तत्काल बाद भारतीय जनता पार्टी के करीब दो दर्जन पार्षदों को चन्द्रलोक होटल ले जाया गया। जहां लंच के बाद सभी को प्रयागराज ट्रेवल्स की चार्टर्ड बस से बाहर भेज दिया गया। परिषद अध्यक्ष का पद हथियाने की कवायद में जुटी भारतीय जनता पार्टी के इस अप्रत्याशित कदम को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। जनचर्चा है कि कांग्रेस पार्टी से डरकर पार्टी संगठन ने पार्षदों को अज्ञात वास पर भेजाहै। हालांकि पार्टी के वरिष्ठ पार्षद व्यंकटेश पाण्डेय का कहना है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ओरछा के रामराजा सरकार के दर्शन के लिये सभी बीजेपी पार्षदों को ले जाया जा रहा है।





एक पार्षद ने कहा-पता नहीं कहां ले जा रहे हैं 





पार्षदों को बंधक बनाए जाने के सवाल पर पांडेय ने कहा कि किसी को बंधक नहीं बनाया गया है। सभी पार्षद स्वेच्छा से जा रहे हैं। जबकि उनके इस दावे के उलट शहर के वार्ड 32 के पार्षद नंदलाल ताम्रकार ने कहा कि उन्हें नहीं पता कहां ले जाया जा रहा है। केवल बस में बैठ जाने के लिये बोला गया है।  यहां तक की बस के चालक को भी ये जानकारी नहीं थी कि उसे पार्षदों को लेकर कहां जाना है।  





डरी हुई है बीजेपी इसीलिए पार्षदों को बाहर भेजाः महापौर मिश्रा  





बीजेपी पार्षदों को शपथ दिलाने और शहर से बाहर ले जाने पर नगर निगम रीवा के नवनिर्वाचित महापौर अजय मिश्रा बाबा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भयभीत है। यही वजह है कि वो पार्षदों को बंधक बनाकर रीवा से बाहर ले गए। उन्होने कहा कि कई ऐसे पार्षद हैं जो मन से भारतीय जनता पार्टी के साथ नहीं हैं। स्वतंत्र रूप से बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़कर जीते हैं। लेकिन उन्हें प्रलोभन देकर पहले सदस्यता दिलाई गई और अब निर्दलियों को बल पूर्वक अज्ञातवास में ले जाया गया है।



BJP बीजेपी Municipal Corporation नगर-निगम Rajendra Shukla राजेंद्र शुक्ल Rewa रीवा newly elected councilor नवनिर्वाचित पार्षद Collector and District Election Officer Manoj Pushp Jitendra Litoria Municipal Corporation Commissioner Mrinal Meena कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प जितेन्द्र लिटोरिया नगर निगम कमिश्नर मृणाल मीणा