मुस्लिम BJP नेता को समाज बहिष्कार की धमकी, उमा की शिवराज सरकार को सलाह

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
मुस्लिम BJP नेता को समाज बहिष्कार की धमकी, उमा की शिवराज सरकार को सलाह

Bhopal. बीजेपी को सपोर्ट करने पर मुस्लिम BJP नेता को समाज से बहिष्कार की धमकी मिली है। भोपाल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से शिकायत करने आए जबलपुर के मुजम्मिल खान ने कहा कि उन पर समाज से बेदखल करने का दबाव बनाया जा रहा है। ना तो मुझे मस्जिद में नमाज पढ़ने दी जा रही है और ना ही दुकान किराए से दी जा रही है।



उमा की शिवराज सरकार को सलाह



पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए लिया गया फैसला काबिले तारीफ है। हम भी मध्यप्रदेश में इस प्रकार का निर्णय लें। उमा भारती ने इसको लेकर ट्वीट किया।



योगी सरकार ने लाउडस्पीकर को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी लोगों को अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है। इसके लिए माइक और साउंड सिस्टम का इस्तेमाल भी किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित किया जाए कि साउंड सिस्टम की आवाज उस धार्मिक परिसर से बाहर ना जाए।




— Uma Bharti (@umasribharti) April 20, 2022




— Uma Bharti (@umasribharti) April 20, 2022



ओंकारेश्वर में हादसा



ओंकारेश्वर रोड स्थित कोठी गांव में नहर में नहाने गई 4 बच्चियां डूब गई। 2 घंटे के रेस्क्यू के बाद गोताखोरों को उनकी डेड बॉडी मिली। घटना बुधवार सुबह 7 बजे की बताई जा रही है। चारों बच्चियां कक्षा 5वीं की स्टूडेंट थी और सुबह नहर में नहाने गई थीं। बच्चियां साध्वी ऋतम्भरा दीदी के आश्रम में रहती थीं। हादसे की वजह पैर फिसलना बताया जा रहा है।




Omkareshwar

बच्चियों की बॉडी ले जाते गोताखोर।




खरगोन में कर्फ्यू में 6 घंटे की छूट



खरगोन शहर में जारी कर्फ्यू में 20 अप्रैल को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक महिला-पुरुष दोनों को छूट दी गई है। अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने आदेश जारी किए हैं। यह छूट मेडिकल, दूध, फल, सब्जी, किराना, इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक के साथ इलेक्ट्रिक रिपेयरिंग, बर्तन दुकान, हार्डवेयर मटेरियल, मिठाई, नमकीन, सैलून, खाद-बीज, आटा चक्की के लिए है। आज बैंक और पोस्ट ऑफिस भी खुलेंगे। पहले की तरह गाड़ियों पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही यह छूट पेट्रोल पंप पर लागू नहीं होगी।



SP पर फायर करने वाले पर केस



खरगोन में रामनवमीं पर हिंसा में SP सिद्धार्थ चौधरी पर कट्‌टे से फायर व लोगों पर तलवार से हमला करने वाले आरोपी संजयनगर के हैं। यह खुलासा SP के प्रधान आरक्षक गनमैन SAF प्रथम वाहिनी गिलदार सोलंकी (45) द्वारा दर्ज कराई FIR में सामने आया है। शिकायत के अनुसार वसीम उर्फ मोहसिन पिता ने कट्‌टे से फायर किया था। इरफान खान निवासी संजयनगर ने भीड़ पर तलवार से हमला किया था।



खबरें अपडेट हो रही हैं...


भारत India MP मध्य प्रदेश administration प्रशासन बयान फैसले Incidents Statements घटनाएं Khargone Curfew खरगोन कर्फ्यू Decisions