MP: टीआई ने रोजनामचे में दर्ज की एसपी के खिलाफ रिपोर्ट, लिखा- प्रताड़ना से तंग आकर नौकरी छोड़कर घर जा रहा हूं

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MP: टीआई ने रोजनामचे में दर्ज की एसपी के खिलाफ रिपोर्ट, लिखा- प्रताड़ना से तंग आकर नौकरी छोड़कर घर जा रहा हूं

KHARGONE. क्या मध्यप्रदेश पुलिस के थानों में कामकाज और अफसरों का दबाव इतना बढ़ गया है कि पुलिसकर्मी रोजनामचे में अपने ही अधिकारियों के खिलाफ सूचना दर्ज करने लगे हैं? खरगोन जिले से ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले के करही थाने के प्रभारी निरीक्षक परमानंद गोयल ने रोजनामचे में खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह यादव के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए नौकरी छोड़ने की रिपोर्ट दर्ज है। उधर एसपी यादव का कहना है कि गोयल ने डिप्रेशन से पीड़ित होने के चलते ऐसा लिख गए होंगे। उन्होंने नौकरी नहीं छोड़ी है, वे थाने में ड्यूटी कर रहे हैं। 





रोजनामचे में लिखा- नौकरी छोड़कर घर जा रहा हूं





खरगोन जिले के करही थाना में प्रभारी टीआई परमानंद गोयल ने रोजनामचे में अपना नाम और पद का उल्लेख करते हुए रात 12.58 बजे रिपोर्ट दर्ज की है। उन्होंने लिखा है कि – इस समय सूचना है कि ‘मैं निरीक्षक पीएन गोयल श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय धर्मवीर सिंह यादव की प्रताड़ना से तंग आकर नौकरी छोड़कर घर जा रहा हूं। रिपोर्ट दर्ज है।’ बता दें कि पुलिस थाने के रोजनामचा में सभी पुलिसकर्मी अपनी दिनभर के प्रमुख कामकाज और गतिविधियों से जुड़ी सूचनाएं दर्ज करते हैं।   





pic





एसपी बोले- प्रेशर नहीं झेल पाते टीआई





इस मामले में द सूत्र ने खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह यादव से बात की तो उन्होंने कहा कि रोजनामचे में उनके खिलाफ लिखते वक्त प्रभारी निरीक्षक  परमानंद गोयल डिप्रेशन में रहे होंगे, इसलिए उन्होंने ऐसा लिख दिया। डिपार्टमेंट में कई कर्मचारी ऐसे होते हैं जो अपनी ड्यूटी का प्रेशर नहीं झेल पाते। उन्होंने बताया कि परमानंद गोयल नौकरी छोड़कर कहीं नहीं गए हैं। थाने में ही ड्यूटी कर रहे हैं। उन्होंने अपने इस कृत्य के लिए माफी भी मांग ली है। उन्हें डिप्रेशन की शिकायत है, बीपी की गोली भी खाते हैं। वहीं प्रभारी टीआई परमानंद गोयल भी एसपी से चर्चा के बाद अब बैकफुट पर आ गए हैं।  अब उनका कहना है कि उन्होंने रोजनामचे में ऐसा कुछ लिखा ही नहीं था। यानी इस मामले में एसपी धर्मवीर सिंह यादव से बात होने के बाद गोयल के सुर बदल गए हैं। लेकिन पुलिस के एक अधीनस्थ और उच्च अधिकारी के बीच बनी विवाद की स्थिति बताती है कि जिले में ग्राउंड पर सबकुछ ठीक नहीं है।



MP मध्य प्रदेश police पुलिस SP एसपी Khargone TI Parmanand Goyal Work Pressure IPS Dharamveer Singh Yadav खरगोन टीआई परमानंद गोयल काम का दबाव आईपीएस धरमवीर सिंह यादव