Khargone में कर्फ्यू में आज भी 2 घंटे की ढील, कल हनुमान जयंती पर मंदिर बंद

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
Khargone में कर्फ्यू में आज भी 2 घंटे की ढील, कल हनुमान जयंती पर मंदिर बंद

Khargone. यहां सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक फिर कर्फ्यू में छूट दी गई है। यह छूट महिला-पुरुष दोनों के लिए है। 14 अप्रैल की तरह लोग सब्जी, फल, दूध, किराना, मेडिकल, इलेक्ट्रिक रिपेयरिंग, मिठाई और नमकीन की दुकानें खोल सकेंगे। लोगों को फिलहाल गाड़ी ले जाने की परमिशन नहीं दी गई है। दुकानों को छोड़कर दूसरे स्थानों पर 5 या इससे ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे। 





इसी बीच मुस्लिमों ने आज रोजे में जुमे की नमाज घर से पढ़ने का ऐलान किया है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, मस्जिद कमेटी प्रतिनिधियों ने बताया कि समाज के लोग घर से नमाज पढ़ेंगे। ऐहतियातन धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे। गुड फ्राइडे पर चर्च भी बंद हैं। कल हनुमान जयंती पर मंदिर भी बंद रहेंगे।





रात में पथराव की सूचना अफवाह निकली





खरगोन शहर में रात में आनंद नगर में पथराव की सूचना को एसपी ने अफवाह बताया। 24वीं बटालियन के कमांडेंट अंकित जायसवाल के मुताबिक, पथराव की सूचना मिली थी। हम मौके पर पुलिस बल लेकर पहुंचे थे, लेकिन यह सिर्फ अफवाह थी। आगजनी और पथराव के मामले में अब तक 148 को गिरफ्तार किया गया है।





10 अप्रैल को भड़की थी हिंसा





खरगोन में रामनवमीं के दिन (10 अप्रैल) जुलूस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इसके बाद शहर में हिंसा फैल गई थी। यहां 10 अप्रैल की शाम से कर्फ्यू लागू है। अभी तक सिर्फ महिलाओं को जरूरी सामान लेने के लिए बाहर आने की छूट थी। लेकिन अब प्रशासन ने 14 अप्रैल को कर्फ्यू में 2 घंटे के लिए छूट देने का फैसला किया है।



MP मध्य प्रदेश namaz नमाज administration प्रशासन Muslim Muslims Khargone Violence खरगोन हिंसा Shops Open Curfew Relaxation कर्फ्यू ढील Ram Navmi दुकानें खुलीं राम नवमीं