BHOPAL: बाबा से बच्चा मांगने आई थी पीड़ित, रेप के बाद नग्न पड़ा मिर्ची बाबा बोला- बच्चे ऐसे ही होते हैं, अब गोल-मटोल लड़का होगा

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BHOPAL: बाबा से बच्चा मांगने आई थी पीड़ित, रेप के बाद नग्न पड़ा मिर्ची बाबा बोला- बच्चे ऐसे ही होते हैं, अब गोल-मटोल लड़का होगा

BHOPAL. लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की जीत के लिए 5 क्विंटल मिर्ची से हवन करने वाले वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ रायसेन निवासी एक महिला ने रेप का केस दर्ज कराया है। संतान पाने के लिए बाबा की शरण में आई महिला का आरोप है कि मिर्ची बाबा ने नशीली गोलियां और भभूत खिलाकर बेहोश कर दिया, जब होश आया तो बाबा पलंग पर नग्न पड़ा था, मैं भी नग्न थी। मैं चिल्लाई, मैंने कहा, तुमने मेरे साथ गलत काम किया है, मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगी। तो मिर्ची बाबा बोला कि बच्चे ऐसे ही पैदा होते हैं। अब तुझे गोल-मटोल लड़का पैदा होगा।  





रेप के आरोपी मिर्ची बाबा को राजधानी की क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात ग्वालियर की एक होटल से गिरफ्तार किया है। बाबा ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बाबा को पकड़कर सुबह-सुबह भोपाल ले आई। महिला थाने में पीड़ित महिला ने जो एफआईआर दर्ज कराई है, उसमें बाबा पर बलात्कार के साथ ही जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है।



इस 28 वर्षीय महिला ने अपनी एफआईआर में बताया है कि मैं रायसेन की रहने वाली हूं। मेरी शादी को चार साल हो चुके हैं, लेकिन कोई संतान नहीं हैं। इलाज और झाड़-फूंक भी करवाया, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। बच्चे को लेकर मैं लगातार परेशान हो रही थी, इसी बीच करीब एक महीने पहले मोहल्ले की महिलाओं से पता चला कि वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा बहुत ज्ञानी हैं। भागवत कथा करते हैं और बच्चा होने की दवा देते हैं। 





दीवार के बैनर पर मिला था बाबा का नंबर 





बच्चे की चाह में तड़प रही पीड़िता को फिर गांव की दीवारों पर चिपके बैनर से मिर्ची बाबा का मोबाइल नंबर मिल गया। महिला ने जुलाई में इस नंबर पर फोन किया। गोपाल नाम के व्यक्ति से बात हुई। उसने खुद को बाबा का चेला बताते हुए कहाकि बैनर में जो दूसरा नंबर लिखा है, उस पर लगाओ, वो बाबा का ही नंबर है। मैंने इस दूसरे नंबर पर कॉल किया। बाबा से बात हुई। मैंने बाबा को बताया कि शादी के 4 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ है। आप कुछ कर सकते हैं क्या? बाबा बोले कि हां, हम इसका इलाज करते हैं। मेरे आश्रम में आना पड़ेगा। मैं खुश हो गई। मैंने अपने पति को बाबा की सारी बातें बताई। मेरे पति ने भी बाबा से बात की। फिर मुझे बाबा पर विश्वास हो गया। इसके बाद बाबा ने मुझसे कई बार बात की।इस बीच उन्होंने दवाई के लिए भोपाल आने को कहा तो मैंने दवाई लेने भोपाल आने को कह दिया। बाबा ने मुझे भोपाल में मिनाल रेसिडेंसी बुलाया। 





नाड़ी देखकर बाबा बोला- संतान हो जाएगी





पीड़ित महिला ने अपनी रिपोर्ट में लिखाया है कि बाबा के कहने पर मैं मिनाल रेसिडेंसी पहुंच गई। बाबा का चेला गोपाल मुझे लेने आया और बाबा के बंगले पर आ गई। बंगला दो मंजिला है। बाबा ने मुझे बड़े प्रेम से वहां बैठाया। घर में एक बाई थी, जिसने मुझे चाय - पानी दिया। बाबा के पूछने पर मैंने अपनी सारी परेशानी बता दी। बाबा ने हाथ की नस देखी और बोला कि तुमको संतान हो जाएगी। तुम कल 12 बजे आना। बाबा ने मुझे साबूदाना जैसी गोलियां भी दीं। बोला घर पर रख देना और भभूत खा लेना।





17 जुलाई को ऐसे बनाया शिकार



 



भोपाल से घर लौटकर मैंने पति को सारी बातें बताईं। साथ ही बाबा के कहे अनुसार 17 जुलाई को साढ़े 12 बजे मैं ऑटो से बाबा के बंगले मिनाल पहुंची। वहां मुझे गोपाल, बाबा,  बाई तीनों मिले। बाबा ने मुझे सोफे पर बैठाया। उसके बाद बाबा ने मुझे वहीं पर साबूदाने की गोली और भभूत देकर कहाकि ऊपर के कमरे में जाकर भभूत खा लो और आराम से बैठो। मैंपे ऊपर कमरे में जाकर भभूति खा लीं। कुछ देर बाद कमरे में आकर बाबा मुझसे बात करते रहे। फिर मुझे चक्कर आने लगे तो मैं उठकर जाने लगी। तभी बाबा ने पकड़कर मुझे बिस्तर पर बैठा लिया। दरवाजा बंद कर बाबा ने मेरे साथ गलत काम करने लगा। मुझे इतने चक्कर आ रहे थे कि मैं चिल्ला भी नहीं पा रही थी। इसके बाद मिर्ची बाबा ने मेरे साथ बलात्कार किया। मैं बेहोश हो गई।





बाबा बोला- बच्चे ऐसे ही पैदा होते हैं





महिला ने बताया कि जब मुझे होश आया तो बहुत दर्द हो रहा था। बाबा भी पास में बैठा था। बाबा भी नग्न थे। मैंने बाबा से बोला कि तुमने मेरे साथ गलत काम किया है। मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगी। बाबा बोला कि ऐसे ही बच्चे पैदा होते हैं। तुझे गोल मटोल लड़का पैदा होगा। मैंने बाबा से कहा मुझे ऐसा बच्चा नहीं चाहिए। बाबा बोला जा बता दे, जिस-जिस को बताना है। मैं नागा बाबा हूं, तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। अगर मेरे खिलाफ कुछ किया तो तुझे और तेरे पति को मरवा दूंगा। 





पति ने घर से निकाल दिया था- पीड़ित





बाबा पर आरोप लगाने वाली महिला ने रिपोर्ट में लिखाया है कि उसने कुछ दिन बाद अपने गुरु भाई को पूरी घटना बताई। मेरे पति ने भी हमारी बात सुन ली। नाराज पति ने इसके बाद मुझे घर से निकाल दिया। मैं आठ-दस दिन से अपने गुरु भाई के घर पर रह रही थी। मिर्ची बाबा ने कल मुझे फोन कर बोला कि तू मेरे खिलाफ रिपोर्ट कराने गई है,  ऐसा मुझे पता लगा है। अगर तूने मेरे खिलाफ कहीं रिपोर्ट की तो तुझे जान से मरवा दूंगा। बड़ी हिम्मत कर के रिपोर्ट दर्ज कराने आई हूं।





बाबा की है राजनीतिक पकड़





वैराग्यनंद गिरि मिर्ची बाबा दो साल पहले सुर्खियों में आए थे, जब लोकसभा चुनाव के दौरान वह पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का चुनाव प्रचार भोपाल पहुंचे थे। उन्होंने भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत के लिए भोपाल में 5 क्विंटल मिर्ची से हवन भी किया था। साथ ही दावा किया था कि यदि दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह जलसमाधि ले लेंगे। सिंह के हारने पर कई दिनों तक मिर्ची बाबा गायब रहे, फिर अचानक आकर उन्होंने कलेक्टर से जलसमाधि लेने की अनुमति मांगी। अनुमति नहीं मिली। इसके बाद कमलनाथ सरकार ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया था।



CONGRESS कांग्रेस दिग्विजय सिंह Digvijay Singh MP BJP बीजेपी मध्य प्रदेश Mirchi Baba मिर्ची बाबा accused आरोपी rape Yagya Hawan रेप यज्ञ हवन